WWE के अगले सऊदी अरब टूर पर बड़ी अपडेट और कम बोनस पर WWE सुपरस्टार्स की बेरुखी।

0
48

WWE का भविष्य बहुत उज्ज्वल हैं। उसे आने वाले 9 सालो में, कम से कम पैसों को लेकर तो किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ये बात इसलिए कहीं जा रही है कि WWE ने सऊदी अरब स्पोर्ट्स अथॉरिटी से 10 साल की बड़ी मनीमेकिंग डील साइन की थी जिसके 9 साल अभी बाकी हैं। इस डील से WWE दस सालो में बिलियंस डॉलर कमाएगी।

पहली बार जब WWE ने सऊदी अरब में Greatest Royal Rumble का आयोजन किया था तो पूरी दुनिया ने उनकी जबरदस्त आलोचना की, लेकिन WWE ने किसी की बात को गंभीरता से नहीं लिया और अपना पहला मेगा-इवेंट सफलतापूर्वक वहां आयोजित कर लिया।

स्थिति तब बिगड़ी जब सऊदी अरब के बागी न्यूज रिपोर्टर खगोशी की तुर्की में हत्या कर दी गई और अमेरिका ने इसका सारा इल्जाम सऊदी अरब पर ही लगा दिया। अमेरिका ने सऊदी अरब पर प्रतिबंध लगाने की बात की तो सऊदी अरब ने भी अमेरिका पर अपने व्यापारिक संबंधों को समाप्त करने और उन पर प्रतिबंध लगाने की बात कर दी। इस तरह दोनों देशों के बीच बुरी कड़वाहट फैल गई। और इस कड़वाहट का निशाना WWE बन गई क्यूंकि इसी समय के दौरान WWE को रियाद में CROWN JEWEL इवेंट का आयोजन करवाना था।

ALSO READ:

WWE सुपरस्टार Finn Balor को मिलने वाला हैं बड़ा पुश।

WWE News: Aj Styles ने WrestleMania 35 में इस सुपरस्टार से भिड़ने की इच्छा जताई।

जानिये WWE के नए सुपरस्टार Mustafa Ali को किस तरह WWE का कॉन्ट्रैक्ट मिला।

WWE पर बाहर से काफी दबाव बनाया गया और उस पर सऊदी अरब की कठपुतली होने तक का इल्ज़ाम लगा लेकिन WWE भी अपने पैसे कैसे छोड़ देती? तमाम आलोचनाओं के बाद भी WWE ने अपना CROWN JEWEL इवेंट वहां आयोजित करवाया।

अब जो ताज़ा खबर आ रही हैं कि WWE एक बार फिर आलोचनाओं की कड़वी गुट्टी पीने वाली हैं। सऊदी अरब स्पोर्ट्स अथॉरिटी से हुए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक WWE साल 2019 के मई और नवम्बर महीने में अपना अगला शो/इवेंट आयोजित करेगी। अभी जगह का निर्णय नहीं हुआ है। और WWE अभी इनके शोज को पहले से ज्यादा बेहतर बनाने की प्लानिंग पर काम कर रही हैं। WWE का मई महीने में होने वाला इवेंट तो बिल्कुल WrestleMania 35 के बाद ही होगा।

अब आपको WWE की सऊदी अरब में इतनी दिलचस्पी की बात चाहे अच्छी लगे या बुरी, लेकिन आपको एक बात बता दे कि जहां WWE को पैसा मिलेगा वहां वो कड़वी गुट्टी पीने के लिए हमेशा तैयार रहेगी।

SAUDI ARAB में आयोजित किए गए CROWN JEWEL इवेंट में भाग लेने के लिए WWE ने अपने सुपरस्टार्स को कितना बोनस दिया?

एक ओर मजेदार खबर जो सामने आ रही हैं वो ये कि WWE ने अपने उन सभी सुपरस्टार्स को अतिरिक्त बोनस दिया है जो सऊदी अरब में आयोजित हुए CROWN JEWEL इवेंट में शामिल हुए थे। ये बोनस WWE ने इसलिए दिया हैं क्यूंकि कई सुपरस्टार्स सऊदी अरब जाना नहीं चाहते थे इस स्थिति में WWE ने इन सभी को अतिरिक्त बोनस का लालच देकर सऊदी अरब जाने के लिए राजी किया था। लेकिन ये बोनस अब कुछ सुपरस्टार्स को कम लग रहा है, उन्हें ये उम्मीद थी कि WWE उनको सऊदी अरब ले जाने के बदले ज्यादा पैसे देगी।

ALSO READ:

Shinsuke Nakamura के WWE कॉन्ट्रैक्ट पर लेटेस्ट अपडेट।

Roman Reigns अब नहीं है WWE RAW के चेहरे।

WWE सुपरस्टार John Cena के तीन मैच और उसके विरोधियों के नाम हुए उजागर।

आपको फिर से जानकारी दे दे कि सऊदी अरब में इवेंट आयोजित करवाने की वजह से WWE के साथ साथ बाकी सुपरस्टार्स को भी जमकर निशाना बनाया गया और उन्हें भी कंपनी की तरह आलोचनाओं की कड़वी गुट्टी पिनी पड़ी। लोगो की आलोचनाओं के डर से JOHN CENA और DANIEL BRYAN ने तो सऊदी अरब जाने से ही मना कर दिया था। इसलिए अब कुछ सुपरस्टार्स WWE से नाराज हैं क्यूंकि उन्होंने लोगो की आलोचनाएं भी झेली और बदले में उनको कम पैसे मिले।

देखते हैं सऊदी अरब में अपने अगले इवेंट का आयोजन करवाने के लिए WWE को अब कैसी-कैसी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ेगा और WWE के सुपरस्टार्स इस पर क्या निर्णय लेंगे?

आप अपनी राय दीजिए।

4Shares

Leave a Reply