WWE SmackDown Live Results 29 January, 2019

0
47
Smackdown Live result

आज की स्मैकडाउन लाइव बेकी लिंच की रॉयल रम्बल जीत के वीडियो पैकेज से ओपन होती हैं।

बेकी लिंच का म्यूजिक बजता हैं और द मेन रिंग में एंट्री लेती हैं। फैंस बेकी के नाम की चेंट करते हैं। बेकी कहती हैं कि रॉयल रम्बल की शुरुआत खराब हुई लेकिन बाद में उसने सिर्फ एक पाँव पर रॉयल रम्बल जीता और मैं वादा करती हूँ कि रेसलमेनिया में रोंडा राउसी का हाथ पूरी दुनिया के सामने तोडूंगी।

म्यूजिक बजता हैं और शार्लेट फ्लेयर रिंग में आती हैं। शार्लेट बेकी को रॉयल रम्बल जीतने की बधाई देती हैं और कहती हैं कि उसने आज जो मुकाम पाया हैं वो मुझसे सीखकर पाया हैं। आज बेकी लिंच “द मेन” हैं क्यूंकि उसने ये सब “द क्वीन” शार्लेट फ्लेयर से सीखा हैं। बेकी लिंच जो अब रेसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा होगी उसका सारा श्रेय शार्लेट फ्लेयर को जाता हैं।

शार्लेट की बात सुनकर बेकी उसे एक जोरदार पंच मारकर गिरा देती हैं और रिंग से निकलकर बैकस्टेज जाने लगती हैं लेकिन शार्लेट दौड़कर आती हैं और पीछे से बेकी को रेम्प पर गिरा देती हैं। दोनों लड़ाई शुरू हो जाती हैं। शार्लेट बेकी को बेरियर से भिड़ा देती हैं।

ऑफिशल्स आकर दोनों को छुड़ाते हैं। फैंस चेंट करते हैं कि “दोनों को लड़ने दो”। बेकी भी अब शार्लेट पर हमला करते हैं और फैंस बेकी के नाम की चेंट करने लग जाते हैं। ऑफिशल्स दोनों को फिर से छुड़ाते हैं। अब दोनों में जुबानी जंग शुरू हो जाती हैं।

आगे WWE चैंपियन डेनियल ब्रयान दिखाई देंगे। इसके अलावा नए स्मैकडाउन लाइव चैंपियन भी मौजूद होंगे और यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन शिंशुके नाकामुरा आर-ट्रुथ के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करेंगे।

शिंशुके नाकामुरा बनाम आर-ट्रुथ (यूनाइटेड स्टेटस टाइटल मैच)

आर ट्रुथ कार्मेला के साथ रिंग में हैं। हम रॉयल रम्बल का वीडियो देखते हैं जिसमे नाया जैक्स ने आर ट्रुथ पर हमला किया और उसकी जगह रॉयल रम्बल में आ गयी।

आर ट्रुथ कहता हैं कि सब जानते हैं कि अगर नाय जैक्स ने मुझ पर हमला नहीं किया होता तो मैं ही रॉयल रम्बल जीतने वाला था। मैकमोहन भी ये बात जानते थे इसीलिए आज उन्होंने मुझे ये टाइटल जीतने का मौका दिया हैं।

म्यूजिक बजता हैं ओर रिंग में यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन शिंशुके नाकामुरा की एंट्री होती हैं। नाकामुरा रिंग में एंट्री लेता हैं और अपना शानदार सिग्नेचर पोज़ देता हैं। मैच शुरू होता हैं।

ब्रेक

ब्रेक के बाद हम देखते हैं की नाकामुरा ने आर-ट्रुथ को सबसे ऊपर टर्नबकल में बैठा रखा हैं और शिंशुके नाकामुरा दो बार दौड़कर उन्हें हाई नी से मारते हैं। नाकामुरा पिन करते हैं लेकिन असफल होते हैं।

ट्रुथ उनके मूव से बचते हुए उन्हें रोल अप करके पिन कर लेते हैं।

विजेता – नए यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन, आर-ट्रुथ

आर ट्रुथ और कार्मेला जीत का जश्न मनाने लग जाते हैं वही नाकामुरा को अपनी हार पर यकीं नहीं हो रहा। वो रेफरी को पिन के दौरान हुई गड़बड़ बताते हैं लेकिन रेफरी उनकी कोई बात नहीं सुनता।

म्यूजिक बजता हैं और रुसेव लाना के साथ रिंग में एंट्री लेते हैं। रुसेव कहता हैं कि पिछली बार उन्होंने शिंशुके नाकामुरा को हराया था और वो नाकामुरा से बेहतर हैं इसलिए एक बेहतर सुपरस्टार के पास यूनाइटेड स्टेटस टाइटल होना चाहिए। और मैं आर-ट्रुथ से भी बेहतर सुपरस्टार हूँ इसलिए मुझे आर-ट्रुथ के खिलाफ टाइटल मैच लड़ने का मौका मिलना चाहिए।

रुसेव आर-ट्रुथ को आँखे दिखते हैं वही लाना और कार्मेला के बीच भी शब्दबाण होने लगते हैं। आर-ट्रुथ मैच लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं।

आर-ट्रूथ बनाम रुसेव (यूनाइटेड स्टेटस टाइटल मैच)

ब्रेक पर जाने से पहले हम देखते हैं कि रुसेव ने आर-ट्रुथ पर अच्छा खासा कण्ट्रोल किया हुआ हैं। लेकिन ब्रेक के बाद स्थिति बदल जाती हैं और आर-ट्रुथ रुसेव को भी रोल-अप करके मैच जीत लेते हैं।

विजेता – आर-ट्रुथ (यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन)

मैच ख़त्म होने के बाद शिंशुके नाकामुरा आर-ट्रूथ पर पीछे से हमला करता हैं। रुसेव और नाकामुरा दोनों मिलकर आर-ट्रुथ को पीटने लग जाते हैं। नाकामुरा आर-ट्रुथ को पकड़ कर रखता हैं जिस पर रुसेव उसे एक जोरदार किक मारकर ढेर कर देता हैं।

रे मिस्टेरियो बनाम सामोआ जो

रे मिस्टेरियो रिंग में एंट्री लेता हैं।

बैकस्टेज हम आर-ट्रुथ को अपने जख्मो पर बर्फ लगाते देखते हैं। सामोआ जो के रेम्प में आने से पहले ही जेलीना वेगा रेम्प पर आ जाती हैं।

जेलिना पिछले हफ्ते के शो में रिंगसाइड बेन होने का कारण रे मिस्टेरियो को बताती हैं। जेलिना वेगा रे मिस्टेरियो को बुरा भला कहना शुरू कर देती हैं इतने में अंडराडे पीछे से रे पर हमला कर देता हैं और बुरी तरह पीटना शुरू कर देता हैं। रे थोड़ा प्रतिरोध कर लड़ने की कोशिश करता हैं और अंडराडे को मिडिल रोप पर फंसा कर 619 मारने की कोशिश करता हैं लेकिन अंडराडे 619 को ब्लॉक करके उस पर अपना फिनिशिंग मूव हेमरलॉक डीडीटी मारता हैं।

इसके बाद अंडराडे और जेलिना वेगा वहां से निकल जाते हैं।

ल्यूक गैलोस और कार्ल एंडरसन बैकस्टेज रुसेव से मिलते हैं और आर ट्रुथ पर हमला करने की वजह पूछते हैं। इस पर रुसेव एंडरसन को कैटरिंग में जाने के लिए कहता हैं और साथ में अपनी गर्लफ्रेंड को गैलोस के साथ भेजने की बात कहता हैं।

इस पर एंडरसन कहता हैं कि रुसेव और नाकामुरा ने एक कपल के भाइयो के साथ अच्छा विचार नहीं किया। पीछे से नाकामुरा आकर उनका चैलेंज स्वीकार कर लेता हैं। गैलोस और एंडरसन वहां से चले जाते हैं। रुसेव नाकामुरा से कहता हैं कि इन दोनों को सबक सीखने के लिए वो सिर्फ एक बार तुम्हारे साथ टीम बनाएगा लेकिन रुसेव को धोखा देने की कोशिश मत करना। रुसेव भी वहाँ से निकल जाता हैं।

शेन मैकमोहन और द मिज अपने अपने टाइटल के साथ हैं और उनकी सफल प्लानिंग पर बात कर रहे हैं जिसकी वजह से उन्होंने इसे जीता हैं।

ब्रेक

ब्रेक के बाद हम एक वीडियो पैकेज में द रॉक और पेज को फिल्म फेस्टिवल में उनकी फिल्म “फाइटिंग विद माय फॅमिली” के प्रीमियर पर देखते हैं।

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन रिंग में एंट्री लेते हैं। द मिज़ शेन मैकमोहन की तारीफ़ करता हैं तो शेन मैकमोहन रॉयल रम्बल की जीत का क्रेडिट द मिज़ को देता हैं।

शेन मैकमोहन द मिज़ की इस जीत को यादगार बनाने की बात कहते हैं और द मिज़ के पिता को रिंग में बुलाते हैं। अपने पिता को देखकर द मिज़ खुश हो जाते हैं। द मिज़ के पिता कहते हैं की उन्हें अपने बेटे से बहुत प्यार और गर्व हैं। दोनों एक दूसरे के गले लगते हैं।

शेन मैकमोहन आगे कहते हैं कि वो इमोशनल हो रहे हैं हैं लेकिन उन्हें बिज़नेस के हिसाब से आगे बढ़ना होगा। कौन उन्हें चैलेंज करेगा इसका फैसला होगा फोर वे एलिमिनेशन मैच से और ये मैच होगा अभी।

द उसोस बनाम द बार बनाम द न्यू डे बनाम हैवी मशीनरी (फोर वे एलिमिनेशन मैच)

बैकस्टेज हम कायला ब्रेक्सटन मेंडी रोस और सोन्या डेविल का इंटरव्यू लेती हैं। दोनों एलिमिनेशन चैम्बर मैच के लिए अपने नाम का एलान करती हैं।

रोस कायला को WWE के टफ एनफ सीजन की वीडियो फुटेज दिखाती हैं जिसमे उसके अलावा साशा बैंक्स, नाओमी और टेमिना भी हैं। इसी वीडियो में नाओमी रोस को कमजोर सुपरस्टार कहती हैं।

कायला रोस से पूछती हैं कि क्या इसी वजह से वो नाओमी की शादी तुड़वाना चाहती हैं?

इस पर सोन्या कहती हैं कि कारण इससे भी बड़ा हैं लेकिन रोस अब वो पुरानी वाली रोस नहीं रही लेकिन नाओमी की वजह से रोस को बहुत दुखी हुई।

और अब वो नाओमी और उसके बॉयफ्रेंड में इतनी मुश्किलें लेकर आएगी कि जिससे नाओमी को दुःख होगा। लेकिन फ़िलहाल उसका ध्यान एलिमिनेशन चैम्बर मैच पर हैं। एक बार वो टाइटल जीत जाए उसके बाद नाओमी को देखेंगे।

रिंग में हम तीनो टीम्स को देखते हैं।

मैच जबरदस्त रहा। यहाँ कई नजदीक के पिन हुए जिन्हे किक आउट कर लिया गया। तीनो ही टीमों ने मैच जीतने के लिए अपना पूरा दम लगा दिया। हैवी मशीनरी ने कोफ़ी को पिन करके द न्यू डे को एलिमिनेट किया तो वही शीमस ने अपने फिनिशिंग मूव ब्रोग किक से हैवी मशीनरी को एलिमिनेट किया।

आखिर में द उसोस भाइयो ने बारी बारी रिंग में पड़े हुए शीमस पर फ्लाइंग जम्प लगाई। और पिन करके मैच जीत लिया। इसी के साथ वो एलिमिनेशन चैम्बर इवेंट में द मिज़ और शेन मैकमोहन का स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल के लिए सामना करेंगे।

विजेता – द उसोस ब्रदर

ये नजारा बैकस्टेज फिलहाल के स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन देख रहे हैं।

बैकस्टेज हम WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को देखते हैं जो कि रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। चैंपियन एक कर्मचारी के हाथ में सैंडविच देखता हैं तो उसका सैंडविच निचे गिरा देता हैं।

ब्रेक

हम डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स के बीच हुए रॉयल रम्बल मैच की हाइलाइट्स देखते हैं जिसमे रोवन ने ब्रायन को मैच जीतने में मदद की।

डेनियल ब्रायन रिंग में एंट्री लेता हैं और फैंस से पूछता हैं कि क्या उन्हें पता हैं कि पिछले संडे कौन जीता?

फैंस बेकी लिंच का नाम लेते हैं। ब्रायन आगे कहता हैं पिछले संडे फैंस जीते, फैंस के बच्चे जीते और उनके भी बच्चे जीते क्यूंकि वो जीता। वो अपनी जीत को दुनिया के लोगो की जीत बताता हैं और खुद को प्लानेट चैंपियन कहता हैं।और उसे एक ऐसा इंसान मिला जो उसकी भावनाओ को समझता हैं और डेनियल ब्रायन रोवन को इंट्रोड्यूस करता हैं। हम रोवान को रिंग की तरफ बढ़ता देखते हैं।

रोवान की एंट्री पर एक ओ रीसायकल का लोगो स्क्रीन पर देखते हैं।

ब्रायन रोवान को एक बुरा इंसान कहता हैं लेकिन उसकी सोच को सही करार देता हैं। ब्रायन WWE चैम्पियशिप बेल्ट को भी एक ख़राब बेल्ट कहता हैं। हम देखते हैं कि रोवान एक कचरे का डब्बा लेकर आता हैं। ब्रायन इस बेल्ट को गाय की चमड़ी से बना हुआ बताता हैं जिसने उसकी जान ली और गाय का नाम भी लोगो को बताता हैं, डेज़ी।

ब्रायन के अनुसार इस टाइटल बेल्ट को बनाने के लिए डेज़ी की जान ली गयी। आगे ब्रायन कहता हैं कि वो और रोवान ऐसे हर बुरे काम के खिलाफ हैं। ये कह कर ब्रायन WWE चैंपियनशिप को उस कचरे के डिब्बे में डाल देता हैं और रोवान उसे लकड़ी की WWE चैंपियनशिप बेल्ट देता हैं।

एजे स्टाइल्स का म्यूजिक बजता हैं। एजे स्टाइल्स ब्रायन को WWE चैंपियनशिप बेल्ट का सम्मान करने की बात कहता हैं। पीछे से रैंडी ओर्टन का म्यूजिक बजता हैं। रैंडी रिंग में आकर एक टाइटल मैच की डिमांड करता हैं। तभी मुस्तफा अली का भी म्यूजिक बजता हैं। वो भी टाइटल मैच की डिमांड करता हैं जिसके बाद जेफ्फ हार्डी और सामोआ जो भी बारी बारी रिंग में आते हैं। इतने सुपरस्टार्स को देखकर ब्रायन और रोवान रिंग से बाहर चले जाते हैं।

सामोआ जो मुस्तफा अली को डराते हुए टाइटल मैच की डिमांड करता हैं जिसके बाद एजे स्टाइल्स सामोआ जो पर हमला कर देता हैं। रैंडी ओर्टन भी जेफ्फ हार्डी से भीड़ जाता हैं। देखते ही देखते सभी सुपरस्टार्स आपस में ही लड़ने लग जाते हैं।

डेनियल ब्रायन बाहर से टेबल पर चढ़कर चिल्लाता हैं कि किसी को भी टाइटल मैच का मौका नहीं मिलेगा। तभी बिग स्क्रीन पर ट्रिपल एच की तस्वीर उभरती हैं और वो सभी सुपरस्टार्स के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए एलिमिनेशन चैम्बर मैच रखने की घोषणा करता हैं।

सभी सुपरस्टार्स फिर से लड़ने लग जाते हैं। ब्रायन नो नो की चेंट लगाकर अपना विरोध दर्ज करता हैं। सभी सुपरस्टार्स आपस में लड़े मरे जा रहे हैं और स्मैकडाउन लाइव ऑफ एयर होता हैं।

1Shares

Leave a Reply