Monday Night Raw Results 28 जनवरी 2019

0
43

आज की मंडे नाइट रॉ रॉयल रंबल की हाइलाइट्स पैकेज के साथ ओपन होती हैं। आज की मंडे नाइट रॉ में वूमेन डिविजन में एलिमिनेशन चैंबर का क्वालीफाइंग मैच होंगे।

रिंग में इस साल के रॉयल रंबल विनर सेथ रोलिंस की एंट्री होती हैं जिनके पास रेसलमनिया 35 में टाइटल मैच लड़ने का सीधा रास्ता है।

सेथ रोलिंस को फैन्स की तरफ से जबरदस्त चीयर मिलती है। सेथ रोलिंस इस रॉयल रंबल जीत को अपने लिए एक माइलस्टोन बताते हैं। वो किस चैंपियन को रेसलमनिया 35 में चैलेंज करे, यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लेसनर या WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन, इस बारे में सोचने के लिए उन्हें कुछ समय चाहिए।

रिंग में ट्रिपल एच की एंट्री होती हैं और वो सेथ रोलिंस को आज ही अपना चैलेंजर चुनने के लिए कहते हैं।

रिंग में डीन एम्ब्रोस की एंट्री होती हैं और वो सेथ रोलिंस से एक मैच की डिमांड करता हैं जिसे ट्रिपल एच मान लेता है।

सेथ रोलिंस बनाम डीन एम्ब्रोस

सेथ रोलिंस ने कर्ब स्टॉन्प मारकर डीन एम्ब्रोस पर जीत हासिल की।

जीत के बाद जहां सेथ रोलिंस बैकस्टेज चले गए वहीं लड़खड़ाते डीन एम्ब्रोस शायद कुछ कहना चाह रहे थे। उन्होंने रिंग में चेयर लगाई और जैसे ही कुछ बोलना चाहा, तभी नाया जैक्स और टेमिना का म्यूजिक बजता है और नाया जैक्स ने डीन एम्ब्रोस पर हमला करके रिंग से बाहर गिरा दिया। डीन एम्ब्रोस बैकस्टेज लौट गए।

ब्रेक

नाया जैक्स, टेमिना बनाम एलेक्सा ब्लिस, मिकी जेम्स
(एलिमिनेशन चैंबर क्वालीफाइंग मैच)

नाया जैक्स ने एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स दोनो को ही उठाकर जबरदस्त समोअन ड्रॉप दिया और पिन करके जीत हासिल की।

विजेता – नाया जैक्स और टेमीना (एलिमिनेशन चैंबर क्वालीफायर)

बेरन कोरबिन बनाम कर्ट एंगल

कर्ट एंगल में वो पहले वाली बात नहीं रही। उम्र और प्रैक्टिस के अभाव का असर उन पर दिखाई देता है। हालांकि उन्होंने कुछ अच्छे मूव्स दिखाए और बेरन कोरबिन पर जर्मन सुपलेक्स आजमाए लेकिन युवा बेरन कोरबिन ने जल्दी ही अपने आपको संभाल लिया और एक मूव से उनपर जीत हासिल की। मैच खत्म होने के बाद बेरन कोरबिन ने अपना फिनिशिंग मूव “एंड ऑफ डेज” कर्ट एंगल पर मारकर उन्हें ढेर कर दिया।

विजेता – बेरन कोरबिन

फिन बेलर सेगमेंट:

फिन बेलर काफी मायूस लग रहे हैं। कल हुए मैच की बात करते हुए कहते हैं, मैने ब्रॉक लेसनर का 10 मिनिट तक सामना किया लेकिन ब्रॉक लेसनर को नहीं हरा पाया। ब्रॉक लेसनर ने मैच खत्म होने के बाद भी मुझ पर हमला किया जो कि ये दर्शाता हैं कि मैंने उसे काफी परेशान किया था। उस अपनी हार नजदीक दिखाई दे रही थी।

रिंग में बॉबी लेशली और लियो रश की एंट्री होती हैं।

लियो ने कहा कि बॉबी लेशली ब्रॉक लेसनर से ज्यादा खतरनाक हैं। उसके सामने तुम 10 मिनिट तक ही टिके लेकिन बॉबी के सामने इतना भी टिक नहीं सकते।

जवाब में फिन बेलर, बॉबी लेशली को ताना मारते हैं कि “अगर वो इतना खतरनाक हैं तो रॉयल रंबल में सिर्फ 12 सेकंड्स में बाहर कैसे हो गया?

बॉबी को इस बात से गुस्सा आ जाता है और वो फिन बेलर को पीट पीटकर अधमरा कर देता है।

ब्रेक

कर्ट हॉकिन्स, जैक रायडर बनाम द रिवाइवल

लगातार 256 मैच हार चुके कर्ट हॉकिन्स ने आज का मैच भी गंवा दिया और अब वो 257 मैच लगातार हार चुके हैं। द रिवाइवल ने फिनिशिंग मूव शेटर मशीन देकर जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही द रिवाइवल को भी काफी समय के बाद कोई जीत नसीब हुई।

विजेता – द रिवाइवल

बैकस्टेज डेनियल ब्रायन रोवान के साथ हैं और सेथ रोलिंस द्वारा उन्हें रेसलमनिया टाइटल चैलेंज की संभावना पर पूछा जाता है।


डेनियल ब्रायन सेथ रोलिंस को धमकी देते हैं कि अगर ऐसा हुआ तो आज ही सेथ रोलिंस की सारी हवा निकल जाएगी।

एलियास सेगमेंट

एलियास रिंग में बैठे हुए अपना गाना गाने की तैयारी कर रहे हैं। फैन्स रोंडा राऊजी के नाम की चेंट कर रहे हैं। हॉल ऑफ फेमर जैफ जेरेट गिटार एरिना में आते हैं। हम रोड डॉग को भी यहां देखते हैं। दोनो एलियास की बेइज्जती करते हैं। एलियास दोनों पर अपना गिटार दे मारता है।

नटाल्या, डाना ब्रुक बनाम लिव मॉर्गन, साराह लोगन (एलिमिनेशन चैंबर क्वालीफाइंग मैच)

लिव मॉर्गन ने नटाल्या को रोलअप करके जीत हासिल की और साराह लोगन के साथ एलिमिनेशन चैंबर मैच में अपनी जगह बनाई।

विजेता – लिव मॉर्गन और साराह लोगन

रोंडा राऊजी सेगमेंट और ओपन चैलेंज

रोंडा राऊजी रिंग में एंट्री लेती हैं और साशा बैंक्स के खिलाफ हुए अपने मैच की बात करती हैं। सभी फैन्स बेकी के नाम की चेंट कर रहे हैं। रोंडा इतने शोर में कुछ बोल नहीं पा रही। रोंडा कहती हैं कि मुझे पता है कि बेकी लिंच मुझे देख रही हैं और उसके पास चैंपियन से लड़ने का मौका है। बेली का म्यूजिक बजता है।

बेली रोंडा राऊजी को मैच के लिए चैलेंज करती हैं। दोनो में मैच शुरू होता है।

रोंडा राऊजी बनाम बेली

ज्यादातर समय बेली मैच में हावी रही। लेकिन आखिर में रोंडा ने बेली को अपनी सबमिशन “आर्मबार” में फंसा लिया जिसके बाद बेली ने टेपआउट कर लिया।

मैच खत्म होने के बाद दोनों हाथ मिलाते हैं और तभी बेकी लिंच का म्यूजिक बजता है। बेकी लिंच रिंग में एंट्री लेती हैं और रेसलमनिया 35 में रोंडा राऊजी को रॉ वूमेन टाइटल के लिए चैलेंज करती हैं।

बेकी कहती हैं कि रेसलमनिया 35 में वो रोंडा की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ देगी। जवाब में रोंडा कहती हैं कि वो बेकी के चेहरे का नक्शा बिगाड़ देगी वो भी नाया जैक्स से बेहतर।

ड्रु मेकेंटायर बनाम ब्रोन स्ट्रोमैन

दोनो जायंट के बीच शक्ति प्रदर्शन होता है लेकिन बेरन कोरबिन दोनो के मैच में खलल डालते हैं और ब्रोन स्ट्रोमैन पर हमला कर देते हैं। कोरबिन चेयर से ब्रोन स्ट्रोमैन की पिटाई कर देते हैं लेकिन ब्रोन स्ट्रोमैन पर कोई असर नहीं होता वो उठकर कोरबिन को स्टील स्टेप्स पर फेंक देते हैं।

पीछे से ड्रु मेकेंटायर भी ब्रोन स्ट्रोमैन पर हमला कर देते हैं। दोनो मिलकर एकसाथ स्टील स्टेप्स पर ब्रोन स्ट्रोमैन को चॉक स्लैम देते हैं। ब्रोन स्ट्रोमैन ढ़ेर हो जाते हैं।

विजेता – ब्रोन स्ट्रोमैन (डिसक्वालिफिकेशन)


यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लेसनर अपने एडवोकेट पॉल हीमैन के साथ रिंग में एंट्री लेते हैं। पॉल हीमैन सेथ रोलिंस को सलाह देते हैं कि रेसालमनिया में लड़ने के लिए वो डेनियल ब्रायन को चुन ले वरना ब्रॉक लेसनर से लड़ने के लायक उनमें दम नहीं है। और ब्रॉक लेसनर उनका वो हाल करेंगे जो सेथ रोलिंस सोच भी नहीं सकते।

सेथ रोलिंस का म्यूजिक बजता है। बिना देरी किए वो रिंग में आकर ब्रॉक लेसनर की आंखो में आंखे डालकर खड़े हो जाते हैं। सेथ रोलिंस एक जोरदार पंच मारते हैं जिससे ब्रॉक लेसनर का गुस्सा उबाल मार जाता है। सेथ ब्रॉक को कर्ब स्टॉन्प मारने की कोशिश करते हैं लेकिन ब्रॉक उन्हें पकड़ लेते हैं

और सेथ रोलिंस को अपना फिनिशिंग मूव F5 छह बार मारते हैं जिससे सेथ रोलिंस रिंग में ही ढेर हो जाते हैं। ब्रॉक लेसनर अपना टाइटल उठाकर चल देते हैं और मंडे नाइट रॉ ऑफ एयर होती है।

1Shares

Leave a Reply