WWE

WWE से जुड़ी आज की मुख्य खबरे।


आज की WWE न्यूज बुलेटिन में आप सभी का स्वागत है। WrestleMania सीजन शुरू हो चुका है। इसकी पहली कड़ी Royal Rumble की जोरो शोरो से तैयारियां चल रही हैं।

कहीं किसी सुपरस्टार की वापसी की खबर है तो कहीं पर्दे के पीछे की कोई कहानी है। हम ऐसी सभी मुख्य खबरें आपको उपलब्ध करवाएंगे बिल्कुल सीधे और साफ शब्दों में।

तो चलिए देखते हैं, क्या है WWE से जुड़ी प्रमुख खबरें।

1. WWE लीजेंड्स करने वाले हैं इस सप्ताह की Monday Night Raw में।

इस सप्ताह की Monday Night Raw में हम WWE लेजेंड और हॉल ऑफ फेमर Ric Flair और Hulk Hogan वापसी करने वाले हैं।

दोनों को ही इस सप्ताह की WWE Raw के लिए एडवर्टाइज किया गया है। Hulk Hogan साल 2015 के बाद पहली बार हमे Monday Night Raw में दिखाई देंगे, जहां वो स्वर्गीय WWE अनाउंसर Gene Okerlund को श्रद्धांजलि देंगे। Okerlund का पिछले बुधवार 76 साल की उम्र में निधन हो गया था।

Okerlund नब्बे के दौर में WWE के बहुत ही प्रसिद्ध अनाउंसर थे और वो कई क्लासिक WWF/WWE के सेगमेंट का भी हिस्सा रह चुके थे।

Ric Flair भी Okerlund के काफी करीबी रहे थे इसलिए उनको भी Hulk Hogan के साथ देखा जा सकता है।

इसके अलावा रूमर्स ये भी है कि हम कुछ ओर WWE लीजेंड्स को भी आने वाले शो में देख सकते हैं।

2. Kenny Omega इस महीने के आखिर तक New Japan Pro Wrestling को कहेंगे अलविदा।

दिग्गज रेसलर Kenny Omega का कॉन्ट्रैक्ट NJPW के साथ इस महीने के आखिर तक खत्म हो जाएगा और इसके बाद वो हमे इंडिपेंडेंट रेसलिंग सर्किट यानी All Elite Wrestling या WWE में दिखाई दे सकते हैं।

बात अगर उनकी WWE से जुड़ने की करे तो WWE ने केनी ओमेगा को अच्छे पैसे वाला ऑफर दिया हैं। Kenny Omega खुद भी WWE के साथ काम करने की इच्छा जता चुके हैं लेकिन WWE के अतिव्यस्त और थका देने वाले शेड्यूल की वजह से वो कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।


“मैं बहुत बड़ा मौका खो दूंगा अगर मैंने WWE के साथ काम नहीं किया।”


देखते हैं Kenny Omega क्या निर्णय लेते हैं? हमारे खयाल से वो WWE के साथ जुड़ने वाले हैं लेकिन Royal Rumble में किसी सरप्राइज एंट्री के तौर पर वो नहीं दिखेंगे।

3. Shinsuke Nakamura की नजर में कौन हैं WWE के अंडररेटेड सुपरस्टार्स?

Shinsuke Nakamura ने अपनी तरफ से उन सुपरस्टार्स का नाम लिया है जो कि WWE में अंडररेटेड हैं। Shinsuke Nakamura ने तो यहां तक कहा है कि WWE अधिकतर सुपरस्टार्स अंडररेटेड ही हैं। नाकामूरा के अनुसार –

“ईमानदारी से कहूं तो, WWE में अधिकतर सुपरस्टार्स अंडररेटेड हैं। मैं बहुत से लोगो के नाम बता सकता हूं। उनके पास बहुत क्षमता है लेकिन वो सबकुछ टीवी पर नहीं दिखा सकते। रेसलिंग करने में सभी एक से बढ़कर एक हैं, इसका पता आपको हाउस शोज में चलेगा। टाय डिलिंगर, प्रीमो और एपिको, शेल्टन बेंजामिन, द ब्लजिन ब्रदर्स, द न्यू डे, ये सभी बहुत अंडररेटेड हैं।”

Shinsuke Nakamura ने अपनी राय जाहिर की लेकिन हमें खुद Shinsuke Nakamura ही अंडररेटेड लगते हैं। जिस तरह की क्षमता और काबिलियत उनमें हैं, उसके अनुसार उन्हें बहुत पहले ही WWE चैम्पियनशिप जीत लेनी चाहिए थी, लेकिन ये भी सच है कि सभी को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका नहीं मिलता।

Read Also:

WWE News: ये WWE लीजेंड Royal Rumble में कर सकता हैं धमाकेदार वापसी।

BIG WWE News: Brock Lesnar नहीं होंगे WrestleMania 35 का हिस्सा।

WWE News: Drew McIntyre के पुश से जुड़ी सारी अफवाहों को करारा जवाब मिला।

4. Brock Lesnar को Octagan में लड़ने के लिए अभी तक क्लियर नहीं किया गया।

UFC 200 में Brock Lesnar ने पांच साल बाद वापसी की और मार्क हंट को हराया। लेकिन ये जीत उनके हाथो से छीन ली गई जब वो नेवाडा स्टेट एथलेटिक कमिशन की ओर से किए गए ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए।

इसके बाद उन पर 2 साल का बेन और ढाई लाख डॉलर का जुर्माना लगा। 2 साल तो पूरे हो चुके लेकिन जुर्माने के ढाई लाख डॉलर अभी तक Brock Lesnar ने जमा नहीं करवाए हैं और इस वजह से उनपर अभी भी बैन कायम हैं।

अगर उनको UFC में जाना है तो पहले जुर्माना देना होगा।

5. Monday Night Raw में वापसी करेंगे John Cena

अपनी फिल्म Bumblebee की रिलीज के बाद John Cena ने पिछले Smackdown Live में वापसी की और बेकी लिंच के साथ टीम बनाकर अंड्राडे सिएन अलमास और ज़ेलिना वेगा के खिलाफ मैच लड़ा जिसमे उनको जीत हासिल हुई।

Smackdown Live के बाद अब John Cena को Monday Night Raw में देखेंगे। रॉ में John Cena का कोई सेगमेंट होगा या वो किसी के साथ दो-दो हाथ करेंगे, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

ये भी हो सकता है कि वो लीजेंड Hulk Hogan और Ric Flair के साथ मिलकर स्वर्गीय Gene Okerlund को श्रद्धांजलि दे। इसके लिए हमें Monday Night Raw का इंतेज़ार करना पड़ेगा।

1Shares