WWE News: इस सप्ताह की सारी हॉटेस्ट खबरें।

0
36

इस सप्ताह WWE की Monday Night Raw और Smackdown Live गुजर चुकी हैं। इस सप्ताह हमने Ronda Rousey और Natalya के बीच एक शानदार मैच और Rusev को नया यूएस चैंपियन बनते देखा।

रॉ ब्रांड की बात की जाए तो Seth Rollins के पास फिलहाल कोई फ्युड नहीं है। Braun Strowman अपने यूनिवर्सल चैंपियन बनने की ओर कदम बढ़ा चुके हैं। क्या वो रॉयल रंबल में Brock Lesnar या को हरा पाएंगे या नहीं, इसका पता हमे 27 जनवरी को ही चलेगा?

SmackDown Live में भी हमने आज देखा कि Aj Styles अथॉरिटी फिगर में फंस चुके हैं। आने वाले दिनों में हमे पता चलेगा कि क्या वो हील टर्न लेने वाले हैं या नहीं। और उनके अथॉरिटी फिगर में फंसने के दौरान Randy Orton किस तरह उनके सामने चुनौती बनकर सामने आते हैं?

Seth Rollins की तरह Daniel Bryan के पास भी कोई सही फ्युड नहीं है। लेकिन जिस तरह वो Mustafa Ali को अपना निशाना बना रहे हैं तो क्या Royal Rumable में हम इन दोनों के बीच कोई टाइटल मैच देख सकते हैं? अगर ऐसा होता है तो ये Mustafa Ali के करियर के लिए बहुत अच्छा होगा और वो अपने आपको SmackDown Live के सबसे बड़े सुपरस्टार बना सकते हैं।

सवाल काफी सारे हैं लेकिन इन सवालों के बीच हम बात करते हैं इस सप्ताह की WWE की सबसे हॉटेस्ट खबरों के बारे में।

1. Vince Mcmohan ने मारा चांटा तो बदले में मिला जबरदस्त मुक्का।

आज की SmackDown Live काफी शानदार रही लेकिन फैंस को इस शो के बारे में पहले से पता था कि ये लाइव नहीं हैं। इसके कुछ मैचेस और रिजल्ट्स की जानकारी भी इंटरनेट पर लीक हो गयी थी जिसमे Rusev और Shinsuke Nakamura के बीच होने वाला यूएस टाइटल मैच शामिल था।

लेकिन इसके बाद भी फैंस को एक ऐसी चीज देखने को मिली जिसने सभी की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया।

ये चीज थी पूर्व WWE चैंपियन Aj Styles और WWE चेयरमैन Vince Mcmohan के बीच। दोनों बीच क्या क्या बाते हुई इसे आप हमारे आज के SmackDown Live रिजल्ट्स वाले आर्टिकल में पढ़ सकते हैं।

लेकिन दोनों की मुलाक़ात उस वक्त गंभीर हो गयी जब Vince Mcmohan ने Aj Styles को चांटा मार दिया, लेकिन Aj Styles भी कहा पीछे रहने वाले थे उन्होंने भी Vince Mcmohan जोरदार मुक्का मार दिया।

Aj Styles, WWE चेयरमैन की ओर पिटाई कर देते अगर ऑफिशल्स बीच में ना आते तो।

सेगमेंट के दौरान Vince Mcmohan ने Aj Styles को अपना बुरा रूप दिखाने को कहा था और अब इंटरनेट पर इस सेगमेंट की धूम मची हुई हैं। हर रेसलिंग रिपोर्टर और जानकार इस पर अपनी अपनी राय रख रहे हैं। लेकिन जो बात सबसे ज्यादा कही जा रही हैं वो हैं आज स्टाइल्स के हील टर्न की।

WrestleMania सीजन बहुत नजदीक हैं और हमें नहीं लगता कि WWE उनके लिए Royal Rumble तक की कोई टेम्परेरी फ्यूड का इस्तेमाल करेगी। यहाँ से Aj Styles जिस भी डायरेक्शन में जाएंगे उसका अंत यक़ीनन WrestleMania में ही होगा।

सेगमेंट के आखिर में हमने Vince Mcmohan को मुस्कुराते देखा इसका मतलब तो यही हैं कि उन्होंने Aj Styles को अपने किसी जाल में फंसा लिया हैं।

इन बातो से हमारा अंदाज़ा हैं की Aj Styles हील टर्न तो नहीं लेंगे। हां, ये हो सकता हैं कि हम उन्हें एंटी हील किरदार में देख ले। जिसमे उनका एटीट्यूड बिलकुल हील जैसा होगा लेकिन वो होंगे असल में एक बेबीफेस।

Aj Styles की WrestleMania फ्यूड के लिए काफी समय से Randy Orton का नाम सामने आ रहा हैं जो पहले से ही एक हील किरदार में हैं और Vince Mcmohan दो हील किरदार वाले सुपरस्टार्स को, WrestleMania जैसे बड़े प्लेटफार्म पर भिड़ाकर अपने हाथ जलाना नहीं चाहेगी।

इसलिए हम अगली किसी पुख्ता खबर के आने से पहले Aj Styles के हील टर्न की बेकार बातो पर विश्वास नहीं करेंगे।

2. अगले हफ्ते की Monday Night Raw और SmackDown Live में वापसी करेंगे सिनेशन John Cena।

वुमन टैग टीम टाइटल की घोषणा करने के बाद WWE चेयरमैन Vince Mcmohan ने John Cena की Monday Night Raw और SmackDown Live में वापसी की घोषणा की।

कल की Raw में John Cena को अगले हफ्ते के लिए एडवर्टाइस किया गया तो आज की SmackDown Live में भी John Cena की वापसी को बताया गया। यानी सिनेशन लीडर अगले हफ्ते दोनों शो में एक साथ दिखाई देंगे।

उनकी फ्यूड किसके साथ होगी इसमें फ़िलहाल Samoa Joe, Drew McIntyre और Daniel Bryan का नाम सामने आ रहा हैं।

3. WWE चेयरमैन Vince Mcmohan ने वुमन डिवीज़न में टैग टीम टाइटल का एलान किया।

काफी सारी अटकलों और फैंस की मांग को WWE ने मंजूरी देते हुए वुमन डिवीज़न में टैग टीम टाइटल को लाने के लिए हामी भर दी। इस टाइटल के डेब्यू की जानकारी Vince Mcmohan ने पिछली Monday Night Raw में दी जब वो सांता क्लोज़ बनकर सामने आये।

अगले साल 2019 में वुमन टैग टीम टाइटल को देखा जा सकता हैं। लेकिन क्या ये टाइटल Monday Night Raw ब्रांड के साथ SmackDown Live ब्रांड में भी डेब्यू करेगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गयी हैं। और चूँकि Monday Night Raw में वुमन टैग टीम टाइटल की घोषणा हुई हैं और ये 3 घंटे का शो भी हैं इसलिए इस टाइटल के मैचेस को अच्छा समय दिया जा सकता हैं। लेकिन SmackDown Live का सिर्फ 2 घंटे का शो होने की वजह से वहां ये टाइटल कब तक आएगा इसके लिए हमें इंतजार करना होगा।

अगले साल अक्टुम्बर में जब SmackDown Live ब्रांड फॉक्स चैनल दिखेगा तब इस शो की अवधि भी 3 घंटे की हो जाएगी। और उस स्थिति में वुमन टैग टीम टाइटल आसानी से SmackDown Live ब्रांड में भी देखा जा सकता हैं।

4. SmackDown Live का ये सुपरस्टार नहीं हैं अपनी बुकिंग से खुश।

रेसलिंग रिपोर्टर “रेसलिंग आब्जर्वर” के अनुसार Andrade Cien Almas, WWE में अपनी बुकिंग से खुश नहीं हैं। SmackDown Live के इस नए टैलेंटेड सुपरस्टार के बारे में ऐसी खबर का आना काफी शॉकिंग भरा रहा क्यूंकि WWE में कोई भी नया सुपरस्टार अपनी इस तरह की राय को खुलेआम जाहिर करने का खतरा नहीं मौल लेता वर्ना उस पर ख़राब बुकिंग का डंडा चलना शुरू जाता हैं, जिससे आखिर मैं उसके करियर पर ही बुरा प्रभाव पड़ता हैं।

लेकिन आपको एक बात बता दे कि ऐसी गलती Andrade Cien Almaas ने नहीं बल्कि उनके एक दोस्त ने की।

दरअसल हुआ यु कि WWE एक इंटरनेशनल रेसलर “रश” को साइन करना चाहती थी जो की Almas का बहुत ही अच्छा दोस्त हैं लेकिन उसने WWE के ख़राब बुकिंग के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर कॉन्ट्रैक्ट साइन ही नहीं किया।

रश के अनुसार, वो ऐसी जगह नहीं जाना चाहता जंहा उसके टैलेंट की कद्र ना हो और उसे भी बाकी लोगो की तरह ख़राब बुकिंग का शिकार होना पड़े।

अब ये खबर सामने आ रही हैं कि Almas ने WWE में दूसरे रेसलर्स की ख़राब बुकिंग के बारे में रश से चर्चा की थी और तभी रश ने WWE में आने से मना कर दिया था।

लेकिन रश ने इस बात को सार्वजानिक करके अच्छा नहीं किया क्यूंकि इससे Almaas के करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा हैं क्यूंकि वो आज की SmackDown Live में नये नवेले Mustafa Ali से हार गए हैं।

शायद WWE को कंपनी के बारे में Almas का बुराई करना पसंद नहीं आया। वैसे इस जगह कोई ओर कंपनी भी होती तो उसे भी ये सब बिलकुल पसंद नहीं आता।

5. एक ओर WWE सुपरस्टार ने की शादी।

पिछले शनिवार की 22 दिसंबर को क्रूज़रवेट डिवीज़न के सुपरस्टार Akira Tozawa ने शादी कर ली जिसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी।

WWE सुपरस्टार टिट्स ओ नेल ने भी उनको बधाई दी। हम भी Akira Tozawa को ज़िन्दगी की इस नयी पारी के लिए बधाई देते हैं।

उम्मीद हैं आपको हमारी तरफ से दी जा रही ववे से जुडी खबरे पसंद आ रही होगी। हमारा सपोर्ट कीजिये, हमारे पेज को रेगुलर विजिट कीजिये। कोई ओर सुझाव हो तो हमें कमेंट सेक्शन में लिखकर बताये।

3Shares

Leave a Reply