WWE से जुड़ी आज की सभी महत्वपूर्ण खबरे।

0
69
WWE News Today
WWE News Today

ये समय WWE के लिए काफी उलझन और नकारात्मक खबरों के बाहर आने का रहा। WWE को अब उनके गढ़ में AEW की और से भी चुनौती मिल रही हैं जो कि उनकी तरह ही अच्छा कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करके सुपरस्टार्स को अपने से जोड़े जा रही हैं। कुछ सुपरस्टार्स के कंपनी छोड़ने की अफवाहों ने भी WWE को काफी परेशान कर रखा हैं। इस वजह से WWE को मज़बूरी में तयशुदा मैचेस में बदलाव करने पड़ रहे हैं।

तो चलिए हम भी जान लेते हैं क्या हैं WWE से जुडी आज की महत्वपूर्ण खबरे।

  1. रोंडा रॉउसी और बेकी लिंच के रेसलमेनिया मैच में जुड़ेगी शार्लेट फ्लेयर।

Ronda Rousey (रोंडा रॉउसी) & Becky Lynch (बेकी लिंच )
Ronda Rousey (रोंडा रॉउसी) & Becky Lynch (बेकी लिंच )

बेकी लिंच ने इस साल वुमन रॉयल रम्बल जीता और टाइटल मैच के लिए रोंडा रॉउसी को चैलेंज किया। काफी समय से अफवाहे चल रही थी WWE रेसलमेनिया में रोंडा रॉउसी को टाइटल मैच के लिए बेकी लिंच से लड़ाना चाहता हैं।

WWE इस मैच के लिए इतनी उत्साहित थी कि स्मैकडाउन लाइव की सुपरस्टार को रॉ की सुपरस्टार से भिड़ाने को तैयार हो गयी।

लेकिन अब जो खबर सामने आ रही हैं वो ओर भी दिलचस्प हैं। WWE रेसलमेनिया 35 की रात का आखिरी शो वुमन डिवीजन के मैच से करना चाहती हैं। इस मैच में किसी तरह कोई कमी ना रह जाए इसलिए WWE रोंडा रॉउसी और बेकी लिंच के टाइटल मैच में शार्लेट फ्लेयर को भी जोड़ने वाली हैं।

शार्लेट रोंडा के साथ सर्वाइवर सीरीज में भिड़ चुकी हैं जहां दोनों ही सुपरस्टार्स ने जबरदस्त परफॉरमेंस दी थी लेकिन दुर्भाग्य से मैच का कोई सही नतीजा नहीं आ सका।

2. स्मैकडाउन लाइव का सबसे बड़ा सुपरस्टार कंपनी छोड़कर जा सकता हैं?

Aj Styles (एजे स्टाइल्स )

Aj Styles (एजे स्टाइल्स )

एजे स्टाइल्स जिसने स्मैकडाउन लाइव को बनाया और कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचाया, उससे जुडी बड़ी अहम खबर सामने आ रही हैं। और ये खबर संभवतया एजे स्टाइल्स के WWE को छोड़ने से जुडी हैं।

पहली बात तो ये कि एजे स्टाइल्स का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट अप्रैल महीने में ख़तम होने वाला हैं और एजे स्टाइल्स रैंडी ओर्टन की तरह ही एक कम काम के शेड्यूल वाला कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाने की कोशिश में हैं। हालंकि इस पर अभी तक कोई ओर जानकारी सामने नहीं आयी हैं।

दूसरी बात, WWE को डर हैं कि एजे स्टाइल्स कही उनकी विरोधी कंपनी AEW में ना चले जाए। सुनने में आया हैं कि AEW एजे स्टाइल्स को साइन करना चाहती हैं और वो एजे स्टाइल्स को WWE की तरह ज्यादा पैसे और कम काम के शेड्यूल वाला ऑफर दे सकती हैं।

तीसरी बात AEW से जुड़े यंग बक्स एजे स्टाइल्स के काफी अच्छे दोस्त भी हैं और एजे स्टाइल्स ने हाल ही में AEW से जुड़े शख्स को भी एक पॉडकास्ट में इंटरव्यू दिया था।

इन सब बातो से WWE थोड़ा चिंतित हैं कि कहीं AEW एजे स्टाइल्स को भी अपने से जोड़ ना ले।

3. रेसलमेनिया 35 के बाद डीन एम्ब्रोज़ छोड़ देंगे WWE।

Dean Ambrose (डीन एम्ब्रोज़ )

Dean Ambrose (डीन एम्ब्रोज़ )

इस खबर ने पुरे रेसलिंग जगत को आश्चर्यचकित कर दिया हैं। डीन एम्ब्रोज़ ने खुद WWE से अपने रैली की मांग की हैं जिसे कंपनी ने स्वीकार कर लिया हैं और इसके बारे में आधिकारिक रूप से सभी को सूचित भी कर दिया हैं।

इससे पहले सुनने में आ रहा था कि पूर्व WWE चैंपियन कंपनी में अपने रोल से खुश नहीं हैं और इसी वजह से उन्होंने WWE से खुद के रिलीज़ की मांग की थी।

डीन एम्ब्रोज़ अब रेसलमेनिया 35 के बाद कंपनी को अलविदा कह देंगे और इस बात की पूरी संभावना हैं कि वो AEW से जुड़ जायेंगे।

4. क्रूजरवेट डिवीजन के सुपरस्टार हिडिओ इटामी ने WWE से खुद के रैली की मांग की।

Hideo Itami (हिडिओ इटामी)

Hideo Itami (हिडिओ इटामी)

डीन एम्ब्रोज़ के बाद एक और WWE सुपरस्टार ने खुद के रिलीज की मांग की हैं। क्रूज़रवेट डिवीजन के सुपरस्टार हिडिओ इटामी ने WWE के सामने रिलीज की मांग की हैं जिसे कंपनी ने स्वीकार कर लिया हैं।

हिडिओ इटामी भी WWE के क्रिएटिव डिसीज़न से खुश नहीं थे और WWE के बेहद व्यस्त शेड्यूल और इंजरी की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया।

हिडिओ इटामी को फ़िलहाल 90 दिनों का क्लोज़ पूरा करना हैं जिसके बाद वो किसी और प्रमोशन से जुड़ सकते हैं। इस बात की भी पूरी संभावना हैं कि इटामी फिर से जापान चले जाए और NJPW के साथ करार कर ले और केंटा नाम से दोबारा रेसलिंग करे।

5. डेनियल ब्रायन ने लकड़ी की WWE चैंपियनशिप बेल्ट लांच की।

पिछले हफ्ते की स्मैकडाउन लाइव जबरदस्त रही। इस एपिसोड के दौरान डेनियल ब्रायन ने ओरिजिनल WWE चैंपियनशिप बेल्ट को कचरे के डब्बे में डाल दी और लकड़ी की WWE चैंपियनशिप बेल्ट लांच की।

डेनियल ब्रायन ने ओरिजिनल बेल्ट को कचरे के डिब्बे में डालने की वजह, उसका डेज़ी नाम की गाय की चमड़ी से बना हुआ बताया। डेनियल ब्रायन के अनुसार डेज़ी की हत्या इस बेल्ट को बनाने की वजह से की गयी और वो ऐसी किसी बेल्ट को अपने चैंपियन होने की निशानी के तौर पर रखना नहीं चाहते।

वैसे तो ये सभी बाते स्टोरीलाइन के अनुसार डेनियल ब्रायन ने कही हैं लेकिन फैंस को WWE चैंपियन की इस बारे में की गयी ये बाते पसंद आ रही हैं और वे भरपूर तरीके से डेनियल ब्रायन को बू कर रहे हैं।

कल ही 2K19 ने भी अपने WWE गेम में इस लकड़ी की WWE चैंपियनशिप बेल्ट को अपलोड किया हैं जो कि ये दर्शाता हैं कि डेनियल ब्रायन इससे जुडी स्टोरीलाइन कितनी पॉपुलर हो रही हैं।

1Shares

Leave a Reply