जब जान बचाते चिल्लाते भागे परमाणु और शक्ति, Raj Comics की “बचाओ बचाओ” करने वाली अनोखी कॉमिक्स।

0
51
Raj Comics - Bachao Bachao

Raj Comics के सुपरहीरोज की बात कुछ ऐसी हैं कि चाहे कितनी भी बड़ी ताकत उनके सामने आ जाए या कितनी ही बड़ी मुश्किल में फंस जाए लेकिन वो उससे घबराते नहीं है बल्कि डटकर उसका सामना करते हैं। कितनी बार तो उनकी ये इच्छाशक्ति उन्हें मौत के मुंह तक ले जा चुकी हैं। लेकिन इसी इच्छाशक्ति के बल पर ये हमेशा विजयी होकर ही बाहर आते हैं।

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

 

यहां भी कुछ ऐसा ही है। इससे पहले कि आप ये सोचने लग जाए कि Raj Comics के ये दो सबसे बड़े सुपरहीरोज कब से अपनी जान की इतनी फिक्र करने लगे और कब ये नौबत आ गई कि उनको “बचाओ बचाओ” करके भागना पड़ा तो हम आपको बता दे कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था। ये तो हमारे सुपरहीरोज के दिमाग की वो फिरकी थी जो इन्होंने उस खतरनाक खलनायक से ली। लेकिन फिर भी कहने वाले तो कहेंगे कि आखिर ऐसी क्या नौबत आ गई कि “बचाओ बचाओ” करने का नाटक करना पड़ा। तो आज हम इस बात से पर्दा उठा देते हैं।

Raj Comics की ये कहानी कुछ मायनों में वाकई दूसरी comics से अलग है। आज हम आपको बताते हैं कि परमाणु शक्ति मल्टीस्टारर Comics “बचाओ बचाओ” की कहानी के बारे में। ये कहानी इतनी अच्छी तरह से किताब के पन्नों पर उतारी गई है कि इसे एक बार तो पढ़ना बनता है।

हुआ यूं कि एक पागल वैज्ञानिक डॉ. विद्रोही, ऐसी मशीन का आविष्कार करता हैं जो कि पूरी दुनिया में गूंजने वाली आवाज़ों को पकड़ती हैं और उसे रिकॉर्ड करती है। इस पागल वैज्ञानिक का ये सोचना था कि आवाजे चाहे वर्तमान समय की हो या भूतकाल के समय की, वो कभी ख़त्म नहीं होती बल्कि पूरे ब्रह्मांड में फैल जाती हैं। और इन आवाज़ों को वापस से लाया जा सकता है या सुना जा सकता है। वैज्ञानिक विद्रोही का ये आविष्कार वाकई में इन आवाजों को कैद करने में सक्षम साबित हुआ। और मशीन कि इस खासियत का उसने गलत इस्तेमाल किया।

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

 

वैज्ञानिक विद्रोही ने इस मशीन को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में उस जगह रख दिया जहां पर पुराने जमाने में महाभारत का युद्ध हुआ था। महाभारत के उस भीषण युद्ध में कौरवों और पांडवों के बीच जमकर दैवीय हथियारों का इस्तेमाल हुआ था। और इन हथियारों को सामने लाने और वार करने के लिए वो कुछ खास मंत्रो का पढ़ते थे या उसका उच्चारण करते थे। वैज्ञानिक विद्रोही ने इन्हीं दैवीय हथियारों का इस्तेमाल करने वाले वो मंत्र अपनी मशीन कि सहायता से धरती पर बुला लिए। जब ये मंत्र मशीन कि सहायता से वैज्ञानिक विद्रोही तक पहुंचे तो वो बहुत ताकतवर और अनगिनत शक्तियों का मालिक बन गया। और इसका इस्तेमाल उसने उन लोगो के खिलाफ किया जिन्होंने उसे पागल कहा था।

सबसे पहले उसने एक विज्ञान भवन को रेत में बदल दिया जहां पर उस समय वैज्ञानिक लोग किसी आयोजन में आए हुए थे। परमाणु ने वहा आकर इन वैज्ञानिकों को बचाया। परमाणु सोच ही रहा था कि ये किसकी खुराफात हो सकती है तो विद्रोही ने इसका जवाब दिया, जिससे परमाणु चौक पड़ा। विद्रोही के पास अब इतनी ताकत आ गई थी कि अब वो लोगो के मन कि बात सुन सकता था। उसने अपने आपको गायब कर लिया और उसने परमाणु को आने वाले खतरे से संभलकर रहने की धमकी दी और फिर वो वहा से चला गया। यहां परमाणु उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाया।

अगली मुलाक़ात उसने शक्ति से की और उस पर एक दैवीय हथियार का प्रयोग कर दिया जिसकी शक्ति के पास कोई काट नहीं थी। शक्ति ने बचने के लिए पूरी पृथ्वी के कई चक्कर लगाए लेकिन उस दैवीय हथियार ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। हैरान परेशान शक्ति सोचने लगी कि ऐसा कौन शख्स इस दुनिया में आ गया जो इन दैवीय हथियारों को धारण कर सकता है। शक्ति के सोचते ही विद्रोही ने उसका भी जवाब दिया। शक्ति भी परमाणु की तरह हैरत में पड़ गई कि कौन उसके मन की बात सुन सकता है। विद्रोही ने शक्ति को उसके रास्ते से हट जाने की चेतावनी दी और वहा से चला गया। हैरान परेशान शक्ति, मां काली के दरबार में जाती हैं जिसके बाद उसे इन दैवीय हथियारों के इस्तेमाल होने की जानकारी मिलती है। लेकिन मां काली उसे कोई समाधान नहीं बताती हैं। अब शक्ति को जो भी करना था खुद करना था।

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

 

इधर विद्रोही परमाणु को अपने जाल में फंसाकर बुलाता है और उस पर एक दैवीय रस्सी का प्रयोग करता हैं। विद्रोही परमाणु को अपनी जान की भीख मांगने पर मजबुुर करता हैं लेकिन परमाणु अपने बचाव के तरीके आजमाता है जिसका उसे कोई फायदा नहीं होता। अब परमाणु की हालत मरने जैसी हो जाती है पर तभी शक्ति वहा आकर उसे उस खूनी रस्सी से बचा लेती हैं। इसके बाद परमाणु और शक्ति आसमान में एक सुरक्षा गोला बनाकर अन्दर आ जाते हैं। यहां विद्रोही अपने घातक दैवीय हथियारों का इस्तेमाल करता है लेकिन शक्ति विद्रोही की शक्तियों का राज जानकर मंत्रो द्वारा उन हथियारों का मुकाबला करती हैं। लेकिन दोनों तरफ से इन दैवीय हथियारों की टक्कर से पृथ्वी के नष्ट होने का खतरा बढ़ जाता है। अब शक्ति और परमाणु यहां से अपनी योजना बनाते हैं जिसके बाद दोनों “बचाओ बचाओ” करके भागने लगते हैं लेकिन गुस्से से पागल विद्रोही शक्ति के पीछे पड़ जाता है।

इसी दौरान परमाणु ओजोन गैस से भरा एक बड़ा सिलेंडर लेकर उस जगह जाता हैं जहां ओजोन परत में छेद हो रखा था। परमाणु उस सिलेंडर को वहा फोड़ कर उस जगह के ओजोन छेद को ओजोन गैस से ढक देता हैं जिसकी वजह से उस मशीन में आने वाली मंत्रो की आवाज ओजोन परत से बाहर ही रह जाती हैं और मशीन का संपर्क उन आवाजों से कट जाता है। आवाज के मशीन से कटते ही विद्रोही शक्तिहीन हो जाता है और उसका गायब शरीर दिखाई देने लगता है।

तो आपने यहां देखा कि बचाओ बचाओ करके शक्ति और परमाणु ने विद्रोही को बेवकूफ बना दिया। विद्रोही भी गुस्से में आकर शक्ति को ही खत्म करने लग जाता है जिसका परमाणु उस दौरान भरपूर फायदा उठाता है।

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

A Scene from Raj Comics – Parmanu & Shakti

लेकिन कहानी यहां खत्म नहीं होती। विद्रोही को कुछ मंत्र याद हो जाते हैं जिस वजह से उसे अब मशीन कि जरूरत नहीं पड़ती और फिर वो सबसे ख़तरनाक मंत्र को पढ़कर भगवान कृष्ण के सुदर्शन चक्र को ले आता है और शक्ति पर इसका प्रयोग कर देता है। यहां पर आगे क्या हुआ इसके लिए आपको कॉमिक्स पढ़नी होगी।

Raj Comics की ये अनूठी कॉमिक्स उनके ऑफिशियल एप्लिकेशन पर सिर्फ 16 रुपए में उपलब्ध हैं जिसको आप वहा से पढ़ सकते हैं। हम आपको उस ऑफिशियल एप्लिकेशन का लिंक नीचे दे रहे हैं ताकि आप वहा से उसे डाउनलोड कर सके और इस कॉमिक्स का आनंद उठा सकें। इसके अलावा Raj Comics की ऑफिशियल एप्लिकेशन पर ढेर सारी कॉमिक्स उपलब्ध हैं जिनको आप बहुत ही कम दाम में खरीदकर पढ़ सकते हैं।

Download Raj Comics Official Application

आपसे एक ख़ास गुजारिश –

हमारा प्रमुख उद्देश्य आपको कॉमिक्स पढ़ने के लिए प्रेरित करना है ताकि आप ये जान सके कि हमारे देश की comics हमारा कितना अच्छा मनोरंजन कर सकती हैं। अगर आप प्रिंटेड कॉमिक्स नहीं खरीद सकते हैं तो यही कॉमिक्स आप Raj Comics के ऑफिशियल एप्लिकेशन से बहुत ही कम दामों पर खरीदकर पढ़ सकते हैं। हमारी आपसे विनती है कि पायरेसी Comics का बिल्कुल इस्तेमाल ना करे क्यूंकि इससे हमे थोड़ा फायदा होता है लेकिन Raj Comics को इससे बड़ा नुकसान होता है। अगर इसी तरह Raj Comics को नुक़सान होता रहेगा तो फिर ये हमें comics उपलब्ध नहीं करवा पाएगी या फिर इसका असर हमे महंगी comics के रूप में देखना पड़ सकता है। हमे ये पता होना चाहिए कि Raj Comics भारत की इकलौती ऐसी कंपनी हैं जिन्होंने इतने कठिन और प्रतिस्पर्धा के दौर में भी comics को ज़िंदा रखा हैं। इसलिए हमारा फ़र्ज़ बनता है कि हम इनके प्रति ईमानदार रहे। हम खुद भी कॉमिक्स की पायरेसी ना करे और दूसरो को भी इसके बारे में। समझाए।

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट सेक्शन में अपनी राय दे और हमारे पेज पर रोज विजिट करते रहिए ताकि आपको comics की इसी तरह मजेदार जानकारी मिलती रहे। अपने सुझाव हमे भेजते रहिए ताकि हम आपको आपकी सहूलियत के हिसाब से अच्छे आर्टिकल देते रहे और आपका मनोरंजन करते रहे।

 

 

जानिए Raj Comics की इस महिला सुपरहीरो “शक्ति” के बारे में सब कुछ।

5 मौके जब Raj Comics के सुपरहीरोज बहुत पिटाई हुई।

कानून का रखवाला, फर्ज की मशीन, Raj Comics का इंस्पेक्टर स्टील।

Raj Comics और Super Commando Dhruva की बालचरित श्रंखला का सुखद अंत?

Raj Comics के ब्रह्मांड रक्षकों से जुड़े कुछ यादगार पल।

Super Commando dhruva के वो 5 पल, जब दिमाग का इस्तेमाल कर उसने अपने दुश्मनों को दी शिकस्त।

तुलसी कॉमिक्स के इन 3 प्रसिद्ध सुपरहीरोज को भूले तो नहीं?

Raj Comics के सुपरहीरो “तिरंगा” को आप कितना जानते हैं?

Raj Comics के 5 सुपर विलेन जिनको फिर किसी ना किसी कॉमिक्स में लाया जाना चाहिए।

Parmanu- में भी तो आपका सुपरहीरो था। मेरे साथ ऐसा क्यों किया?

Raj Comics के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज

तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर विलेन।

भारतीय कॉमिक्स का इतिहास और वर्तमान स्थिति

11Shares

Leave a Reply