इस सप्ताह WWE से जुडी सारी महत्वपूर्ण खबरे।

0
44

आप सभी का स्वागत हैं WWE की साप्ताहिक News बुलेटिन में। हमारा मक़सद आपके बहुमूल्य समय की कीमत को ध्यान में रखकर सारी खबरे पहुँचाना हैं इसलिए यहाँ आपको WWE से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण खबरे एक पेज में और पूरी जानकारी के साथ मिल जाएगी।

तो बिना देरी किये शुरू करते हैं क्या हैं हमारी साप्ताहिक WWE News बुलेटिन।

1 . Brock Lesnar करेंगे साल की पहली Monday Night Raw में वापसी।

हमने अपने पिछले एक आर्टिकल में आपको बताया था कि, यूनिवर्सल चैंपियन Brock Lensar, 21 जनवरी यानी Royal Rumble होने के एक सप्ताह पहले वाली Monday Night Raw में दिखाई देंगे।

लेकिन ताज़ा रिपोर्ट्स की माने तो Brock Lesnar को साल की पहली WWE Raw यानी 7 जनवरी के लिए एडवर्टाइज़ किया हैं जंहा वो Braun Strowman के माउथ वार का जवाब दे सकते हैं।

BROCK LESNAR VS BRAUN STROWMAN - WWE ROYAL RUMBLE 2019
BROCK LESNAR VS BRAUN STROWMAN – WWE ROYAL RUMBLE 2019

इसके अलावा एक रिपोर्ट्स ओर ये भी आ रही थी कि Brock Lesnar ओर Braun Strowman के बीच होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की स्टोरीलाइन बिल्डअप से WWE खुश नहीं हैं, इसीलिए Brock Lesnar को Monday Night Raw में लाया जा रहा हैं ताकि दोनों के बीच की दुश्मनी ज्यादा बेहतर तरीके से दर्शको के सामने रखा जा सके।

गौरतलब हैं कि Brock Lesnar हमें WrestleMania में दिखाई नहीं देंगे इसलिए इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही हैं कि इस बार वो अपना यूनिवर्सल टाइटल Braun Strowman के खिलाफ हार जाए।

2. Alexa Bliss लेकर आने वाली हैं WWE इतिहास का पहला वुमेन टॉक शो।

Alexa Bliss ने लॉकर रूम से बाहर निकल कर बाकी महिलाओ से जुदा, अपनी एक पहचान बनायीं हैं। उनके पास इनरिंग काबिलियत के साथ जबरदस्त माइक स्किल हैं जिससे वो भरपूर जहर उगलती हैं और दर्शको की भावनाओ का मजाक उड़ाती हैं। ये उनकी माइक स्किल का ही कमाल हैं कि दर्शक भी बदले में उन्हें नकारात्मक प्रतिक्रिया देने से अपने आपको रोक नहीं पाते।

WWE Superstar - Alexa Bliss
WWE Superstar – Alexa Bliss

इसी काबिलियत की वजह से उन्हें हाल के वर्षो में माइक पर सबसे सबसे बेहतरीन सुपरस्टार कहा गया। WWE भी Alexa Bliss की इस काबिलियत को अच्छे से पहचान गयी और उसने Alexa Bliss की इस खूबी को अच्छे से भुनाना शुरू कर दिया। Alexa Bliss के घायल होने के बावजूद WWE ने उन्हें Monday Night Raw में जगह दी और उन्हें बोलने की खुली छूट दी ताकि वो दर्शको को अपने आप से जोड़े रखे और पहले की तरह उनसे नकारात्मक प्रतिक्रियाए लेती रहे।

अपनी इसी माइक स्किल के दम पर अब वो इतिहास रचने जा रही हैं और WWE में पहला ऐसा टॉक शो लाने जा रही हैं जिसे पहली बार एक महिला रेसलर होस्ट करेगी और उनके पहले टॉक शो की गेस्ट होगी रॉ वुमन चैंपियन Ronda Rousey। इस चीज से पता चलता हैं कि आज Alexa Bliss, WWE की कितनी बड़ी और महत्वपूर्ण सुपरस्टार हैं।

3. WWE सुपर स्टार Seth Rollins ने Roman Reigns की बीमारी पर बड़ी अपडेट दी।

पिछले महीने WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार Roman Reigns ने अपनी लुकेमिया की बीमारी के बारे में फैंस को बताया था, जिसके बाद पूरी रेसलिंग इंडस्ट्री में शॉक में आ गयी। इसके बाद Roman Reigns को यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ा और वो अपनी बीमारी के इलाज के लिए WWE से चले गए। वो कब तक वापसी करेंगे इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी।

WWE Superstar - Roman Reigns and Seth Rollins
WWE Superstar – Roman Reigns and Seth Rollins

तब Roman Reigns की बीमारी को देखते हुए रेसलिंग न्यूज़ एजेंसियो ने अनुमान लगाया कि वो साल 2020 की शुरुआत तक ही वापसी कर पाएंगे।

लेकिन Roman Reigns के सबसे घनिष्ट दोस्त ओर शील्ड के सदस्य Seth Rollins ने Roman Reigns की बीमारी पर बड़ी जानकारी उपलब्ध करवाई। फॉक्स टू न्यूज़ को दिए गए इंटरव्यू में Seth Rollins ने कहा –

“रोमन बहुत अच्छी हालत में हैं। वो अभी अपने परिवार और दोस्तों को समय दे रहा हैं।
उसकी हालत में पहले से काफी सुधार आया हैं और वो WWE में आने के लिए तैयार हैं, उम्मीद हैं कि वो समय से पहले ही वापसी कर लेगा।
लेकिन फ़िलहाल तो वो अपनी तबियत पर ध्यान दे रहा हैं।”

Seth Rollins की बात सुनकर अब सभी लोग अंदाज़ा लगा रहे हैं कि शायद Roman Reigns अगले साल की SummerSlam के बाद वापसी करे।

4. क्या है अपडेटेड Royal Rumble Match Card?

Royal Rumble इवेंट के लिए अभी तक पांच मैचेस की जानकारी सामने आयी हैं। इन पांच मैचेस में से दो ट्रेडिशनल Royal Rumble मुकाबले होंगे और तीन टाइटल मैचेस। इनके अलावा अभी तक ओर किसी मैच की घोषणा नहीं हुई हैं।

तो जल्दी से देख लेते हैं Royal Rumble Match Card

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

Brock Lesnar (C) बनाम Braun Strowman

WWE क्रूज़रवेट चैंपियनशिप

Buddy Murphy (C) बनाम Kalisto बनाम Akira Tozawa बनाम TBD

WWE चैंपियनशिप

Daniel Bryan (C) बनाम Aj Styles

मेन Royal Rumble (कन्फर्म पार्टिसिपेंट)

R-Truth (30वें नंबर पर)
Drew McIntyre
The New Day

वुमेन Royal Rumble (कन्फर्म पार्टिसिपेंट)

Carmella (30वें नंबर पर)
Natalya

5. एक बेबीफेस के तौर पर ही वापसी Monday Night Raw में करेंगे Bray Wyatt।

ईटर ऑफ़ वर्ल्ड यानी Bray Wyatt कल होने वाली Monday Night Raw में दिखाई दे सकते हैं लेकिन वो इससे पहले ही WWE द्वारा आयोजित किये जाने वाले लाइव इवेंट्स में वापसी कर चुके हैं।

WWE SUPERSTAR - BRAY WYATT
WWE SUPERSTAR – BRAY WYATT

Bray Wyatt अभीतक दो लाइव इवेंट्स में शामिल हुए हैं जंहा उनका सामना Baron Corbin से हुआ और दोनों ही मैचों में उन्होंने Baron Corbin को सिस्टर अबीगैल माकर जीत दर्ज की।

लाइव इवेंट्स के दौरान Baron Corbin एक हील की तरह ही बर्ताव कर रहे थे जबकि Bray Wyatt को बेबीफेस की तरह क्राउड से रिएक्शन मिल रहा था। ध्यान रखने लायक बात ये हैं कि Bray Wyatt का ड्रेस कोड बदला पूरी तरह बदला हुआ था लेकिन एंट्रेंस पहले की तरह ही रहस्यमयी था।इसलिए इस बात की पूरी संभावना हैं कि Bray Wyatt अब हमें फैन फेवरेट के तौर पर दिखाई दे।

1Shares

Leave a Reply