Raj Comics के 5 सुपर विलेन जिनको फिर किसी ना किसी कॉमिक्स में लाया जाना चाहिए।

0
56
Super Villains of Raj Comics - Raj Comics news in Hindi

Raj Comics publications एक लंबे समय से अपने पाठकों का मनोरंजन कर रहा है। उसकी अपनी एक लेगेसी हैं उसके अपने किरदार हैं। Raj Comics के सुपरहीरोज का नाम ज्यादातर भारतीय किसी ना किसी रूप में जानते हैं। जिस तरह Raj Comics के पास अपने सुपरहीरोज की पूरी फौज हैं उसी तरह एक लम्बी फेरहिस्त सुपर विलेन की भी हैं। अलग अलग और खतरनाक शक्तियों से लैस इन खलनायको को भी हमारे कॉमिक्स रीडर्स ने बहुत प्यार दिया है और हमें ये विश्वास भी हैं कि वो इन खलनायको फिर से Comic Book में देखना चाहते होंगे। काफी सारे सुपर विलेंस अभी चल रही Sarvnayak Series में वापसी किये हैं, जहां ये फिर से अपने शैतानी दिमाग दिमाग का इस्तेमाल करके दुनिया को खतरे में लाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन फैंस को शायद इतना मज़ा इस सीरीज में ना आए क्यूंकि ये काफी बड़ी सीरीज वाली Comic Book हैं जिनमें बहुत ज्यादा सुपरहीरोज और सुपर विलेंस हैं। ऐसे में सभी को सही तरह से प्रस्तुत करना काफी मुश्किल काम होगा। बेहतर होगा ऐसे विलेंस को किसी सोलो या टु इन वन कॉमिक्स में लाया जाए।

आज हम यहां उन सुपर विलेंस की बात करेंगे जिनको राज कॉमिक्स फिर से अपनी कॉमिक्स में नए या पुराने अंदाज में पेश कर सकता है। तो चलिए बिना देर किए इन सुपर विलेंस पर नजर डालते हैं।

1. बौना वामन

बौना वामन – Raj Comics news in Hindi

बौना वामन Raj Comics का ऐसा शरारती खलनायक हैं जो हमेशा कोई ना कोई ट्रिक बचाकर रखता हैं। बौना वामन के हथियार कोई गन या बंदूक नहीं हैं और ना ही वो किसी तरह की जादूई शक्ति का इस्तेमाल करता है। बौना वामन के हथियार बच्चो को प्यारे लगने वाले खिलौने हैं जिनसे वो अपने मकसद को अंजाम देता है। बौना वामन के खिलौने देखने सिम्पल लगते हैं लेकिन वो जबरदस्त तबाही मचाते हैं। हो सकता है कि बच्चो का खेलने वाला कोई खिलौना घातक बम हो या ये भी हो सकता है वो खिलौना चलते चलते किसी रोबोट में बदल जाए और तबाही फैलाना शुरू कर दे। बौना वामन को आखिरी बार मल्टीस्टारर कॉमिक्स “विध्वंस” में देखा गया था जो की काफी पुरानी कॉमिक्स हैं। एक लंबा अर्सा गुजर जाने के बाद भी बौना वामन का किरदार आज कॉमिक फैंस के जहन में हैं और वो भी चाहते होंगे कि एक बार फिर बौना वामन को किसी कॉमिक्स में लाया जाए और उसे किसी दूसरे सुपरहीरो से भिड़ाया जाए। अगर आपने बौना वामन से रिलेटेड कोई कॉमिक्स नहीं पढ़ी हैं तो आपको Super Commando Dhruva की “खूनी खिलौने और बौना वामन कॉमिक्स जरूर पढ़नी चाहिए।

2. इतिहास

इतिहास – Raj Comics news in Hindi

इतिहास Raj Comics के सबसे ख़तरनाक सुपर विलेन में से एक हैं। इतिहास को अधिकतर Parmanu की कॉमिक्स में देखा गया है। इतिहास के पास किसी भी चीज के इतिहास यानी अतीत को ज़िंदा करने की शक्ति हैं। वो अतीत को वर्तमान में ला सकता है या फिर अपने दुश्मन को अतीत में भेज सकता है। वो चाहे तो नागराज को उसके उस अतीत वाले Nagraj से भिड़ा सकता है जो की बहुत क्रूर आतंकवादी बन गया था। वो चाहे तो किसी भी सुपरहीरो के अतीत में जाकर उसे मार सकता है। अब इतने खतरनाक विलेन को वापसी कराना तो बनता है। और मैं व्यक्तिगत तौर पर चाहता हूं कि वो Nagrajसे भिड़े ताकि हम Nagraj के बचपन पर कोई जबरदस्त कॉमिक्स पढ़ पाए।

3. बुल्डॉग

बूल्डोग – Raj Comics news in Hindi

बुल्डोग राज कॉमिक्स का वो विलेन हैं जो Doga की असलियत जानता हैं। वो जानता हैं कि सूरज ही Doga हैं। पिछली बार जब वो “आई हेट डोगा” कॉमिक्स में दिखा था तो उसकी याददाश्त आ-जा रही थी और वो काफी कमजोर भी दिखाई पड़ रहा था। उस कॉमिक्स में Doga ने सिर्फ 3 पंच में उसकी याददाश्त भुला दी जिससे Doga का राज, राज ही रह गया। लेकिन क्या हो अगर वो पूरी ताक़त के साथ फिर से हमारी कॉमिक्स में आ जाए। और कोई कुटिल चाल चलकर Doga को ऐसी मुसीबत में फसा दे जिससे पार पाने में Doga को भी पसीने आ जाए। यकीनन बुल्डोग को फिर से लाया जाना चाहिए चाहे उसे अकेले शामिल किया जाए या फिर वो किसी दुश्मन के साथ मिलकर हमारे सामने आए। अगर वो आएगा तो मुझे उम्मीद है कि Comic Book के फैंस आंखे बिछाकर उसका स्वागत करेंगे और उसे पिटता देखना चाहेंगे।

4. ड्रेकुला

ड्रेकुला – Raj Comics news in Hindi

ड्रेकुला Raj Comics का वो सुपर विलेन हैं जिसे जितनी बार मारो वो फिर से ज़िंदा होकर आ जाता है। हर बार नए नए तरीकों से मारने में किसी भी सुपरहीरो को पसीना आ जाए। ड्रेकुला अभी Sarvnayak Series में वापसी किया हैं। लेकिन इसकी कहानी इतनी बिजी हैं कि उसमे उसे ज्यादा जगह मिलना बहुत मुश्किल है। हम भी यही चाहेंगे की Sarvnayak Series के खत्म होने के बाद भी ज़िंदा रहे ताकि हम उस किसी और कॉमिक्स में देख सके। आपका क्या खयाल हैं अगर उसकी भिड़ंत मुर्दा एंथोनी से हो जाए? अगर ऐसा होता है तो हमें एक बेहतरीन कहानी देखने को मिल सकती हैं। क्या हो अगर ड्रेकुला दुष्टात्माओ की मदद से दुनिया पर आतंक फैला दे और उसे रोकने के लिए एंथोनी को आगे आना पड़े और हमे आत्माओं और मुर्दे एंथोनी के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिलेगी। यकीनन ये श्रृंखला काफी मजेदार रहेगी।

5. नागदंत

नागदंत – Raj Comics news in Hindi

नागदंत को वापस लाने की मांग कई कॉमिक्स प्रेमी Raj Comics से कर रहे हैं। ये खलनायक हैं ही ऐसा। नागदंत दिखने में बिल्कुल Nagraj जैसा हैं लेकिन उसके चेहरे पर पूरी शैतानियत दिखती हैं। नागदंत को लेकर Raj Comics ने ज्यादा कॉमिक्स नहीं बनाई है और जो बनाई हैं उसमे उसे ज्यादा ताकतवर नहीं दिखाया है। लेकिन फिर भी कॉमिक्स प्रेमी उसको देखना चाहते हैं। इसका मतलब यही हैं कि नागदंत ने कॉमिक्स प्रेमियों के दिल में थोड़ी बहुत जगह तो बनाई ही बनाई है। हम भी उसे फिर से कॉमिक्स में वापसी करते देखना चाहते हैं अगर पहले से ज्यादा शक्तिशाली हो या फिर कम से कम नागराज जितना शक्तिशाली तो कम से कम हो ही। जिस भी कॉमिक्स सीरीज में नागदंत वापसी करेगा यकीनन वो कॉमिक्स सुपरहिट रहेगी।

नोट – आप अपनी मनपसंद कॉमिक्स Raj Comics  के ऑफिशियल वेबसाइट पर या फिर एंड्रॉयड की एप्लीकेशन पर खरीद सकते हैं वो भी काफी काम दाम पर। तो डर ना कीजिए और जरूर पढ़िए राज कॉमिक्स।

आप हमारी लिस्ट से कितना सहमत हैं? अगर आपको लगता है कि किसी और सुपर विलेन को भी वापसी करनी चाहिए तो हमे जरूर बताएं ताकि हम उस पर भी कोई ना कोई आर्टिकल लिख सके, इसलिए हमारा सहयोग करे।

हमारे पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और पेज को अपने ब्राउज़र में सेव कर ले ताकि हम आपको ऐसी ही मजेदार न्यूज़ देते रहे।

परमाणु – में भी तो आपका सुपरहीरो था। मेरे साथ ऐसा क्यों किया?

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज

तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर विलेन।

भारतीय कॉमिक्स का इतिहास और वर्तमान स्थिति

 

13Shares

Leave a Reply