कॉमिक्स

RAJ COMICS के जिंदा लेकिन मुर्दा सुपरहीरो ANTHONY की कहानी। जानिए ANTHONY की ज़िन्दगी का दर्दनाक अनुभव।


RAJ COMICS में जितने भी सुपरहीरोज हैं बात अगर उनमें से किसी अनोखे और सबसे ताकतवर सुपरहीरो कि की जाए तो किसी COMIC फैन का जवाब होगा NAGRAJ, या फिर SUPER COMMANDO DHRUVA। कोई PARMANU कहेगा तो कोई SHAKTI या फिर INSPECTOR STEEL। यकीनन ये सभी सुपरहीरोज हैं एक दूसरो से एकदम अलग। सबकी अपनी पहचान है, सबके पास अलग अलग तरह की शक्तियां हैं। लेकिन इन सभी सुपरहीरोज में एक समानता हैं वो ये है कि ये सभी सुपरहीरोज जिंदा हैं, जीवित हैं सिवाय एक ऐसे सुपरहीरो के जिसे जिंदा तो कहा जाएगा लेकिन वो हैं एक मुर्दा।

आज हम बात करेंगे RAJ COMICS के उस सुपरहीरो की जिसका नाम है ANTHONY गोंजालविज।

ANTHONY RAJ COMICS का एक ऐसा सुपरहीरो हैं जिसको मारा नहीं जा सकता क्यूंकि ANTHONY जीवन के इस दर्दनाक स्वाद का मज़ा पहले ही ले चुका है। ANTHONY एक ऐसी जिंदा मुर्दा शख्सियत हैं जिसको मौत मिली तो अपने संगीत की वजह से और ज़िन्दगी मिली वो भी संगीत की वजह से।

आज हम अपने आर्टिकल में बात करेंगे ANTHONY की ज़िन्दगी के उन शुरुआती पन्नों की जब वो कभी ज़िंदा भी था।

ANTHONY FIRST COMICS – RAJ COMICS

कहानी की शुरुआत होती है ANTHONY की पहली COMICS “कांव कांव” से जहां हम देखते हैं एक भयानक रात की कड़कती बिजलियां और मूसलाधार बारिश, जो किसी के भी कलेजा निकाल दे। इस मूसलाधार बारिश में भी एक फल वाला अपने ठेले को लेकर रोज़ी की तलाश में बाहर हैं। इस गरीब फल वाले पर नजर पड़ती हैं कुछ बदमाशों की जो इसे लूटने की कोशिश करते हैं। लेकिन तभी उन्हें सुनाई देती हैं एक कौवे कि कर्कश भरी बेसुरी आवाज और वहां उभरती हैं एक भयानक आकृति जो इन बदमाशों को मौत के घाट उतारकर इन्हे एक कौवे के निशान वाले घेरे में छोड़ देती हैं।

इसके बाद अतीत की कहानी में हम देखते हैं कि भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी लिप्स ने डॉरीमो म्यूजिक बैंड और म्यूजिक किलर नाम के शख्स को एक ऐसा संगीत बनाने के लिए कहा है जो लोगो को अपना दीवाना बना दे। लिप्स कंपनी की शर्त होती हैं कि जिसके भी बैंड का संगीत सबसे ज्यादा अच्छा होगा लिप्स उसे ही अपना अगला म्यूजिक कॉन्ट्रैक्ट देगी। और डॉरीमो बैंड का संगीतकार ANTHONY गोंजालविज, अपने घर में इस कॉन्ट्रैक्ट को पाने के लिए एक अच्छा और हटकर संगीत बनाने की कोशिश कर रहा हैं लेकिन उससे कोई अच्छा म्यूजिक नहीं बन पा रहा है और वो हताश हो चुका है। लेकिन ANTHONY की पत्नी जुली और बेटी मारिया उसका उत्साहवर्धन करते हैं। तभी कमरे में एक कौआ आ जाता है जिसकी बेसूरी कर्कश भरी आवाज से पूरा घर गूंज उठता है। ANTHONY को इस कौए की कर्कश भरी आवाज से प्रेरणा मिलती है और वो इस पर अपना क्रो संगीत बनाने में जुट जाता है। बाद में ANTHONY और उसका परिवार इस कौए को एक चील से बचाते हैं जिसके बाद वे इस घायल कौए को वो अपने पास रख लेते हैं और उसका उपचार करते हैं। मारिया इस कौए का नाम प्रिंस रखती हैं।

A SCENE FROM RAJ COMICS – ALIVE ANTHONY

अपनी मेहनत ओर लगन से ANTHONY एक शानदार क्रो संगीत बनाने में कामयाब हो जाता है। लेकिन ANTHONY के ही बैंड का एक सदस्य नागौरी म्यूजिक किलर को इस क्रो संगीत के बारे में बताता है। जिसके बाद म्यूजिक किलर और उसके साथी ANTHONY के उस क्रो संगीत को चुराने की योजना बनाते हैं। यहां आप सभी को म्यूजिक किलर ग्रुप के साथियों के बारे में जानना जरूरी है। जिसके बारे में हम आपको जानकारी दे रहे हैं।

1. म्यूजिक किलर जो अपने ही नाम का म्यूजिक बैंड चलाता है।

2. बलवंत जो एक फाइनेंसर हैं और म्यूजिक किलर बैंड के संगीत पर पैसा लगाता हैं।

3. बुचर जो एक तरह का गुंडा हैं और लोगो से पैसा वसूली का काम करता है।

4. साइकल जैक्सन जो इस बैंड का सिंगर और डांसर हैं। (COMICS में इसको बिल्कुल माइकल जैक्सन की तरह दिखाया गया है)

5. प्रभूदयाल जो एक म्यूजिक कंपोजर हैं और म्यूजिक किलर के संगीत को रिकॉर्ड करके रिलीज करवाने का काम करता है लेकिन उसका एक काला धंधा दूसरे सिंगर की म्यूजिक की पायरेसी बनाकर पैसा कमाना भी हैं।

अपने क्रो संगीत को बनाने के बाद ANTHONY लिप्स कंपनी को अपना म्यूजिक दिखाने के लिए घर से निकलता है और दूसरी तरफ म्यूजिक किलर के लोग जुली और मारिया का अपहरण कर लेते हैं। इसके बाद म्यूजिक किलर के लोग ANTHONY को बीच रास्ते से ही अपने अड्डे पर बुलाते हैं। अपनी पत्नी और बेटी की जान खतरे में देखकर ANTHONY उनके अड्डे पर जाता हैं और क्रो संगीत की मास्टर कॉपी उन्हें दे देता है। लेकिन म्यूजिक किलर और उनके साथियों पर खून सवार था। वे लोग ANTHONY को बंधक बना लेते हैं और जुली व मारिया की तरह एक कुर्सी पर बांध देते हैं। अब म्यूजिक किलर उनके कानों पर हेडफोन लगा कर तेज आवाज में क्रो संगीत बजाते हैं ताकि तीनो के दिमाग की नस फट जाए और सब वही मर जाए। बेहद तेज वॉल्यूम पर संगीत बजने की वजह से जुली के दिमाग की नस फट जाती हैं और वो वहीं बेहोश हो जाती हैं। पर तभी प्रिंस वहां आ जाता है और म्यूजिक किलर और उसके साथियों पर हमला कर देता है। लेकिन नागौरी प्रिंस को डंडा मारकर घायल कर देता है। अब म्यूजिक किलर के लोग कुर्सी से बंधे ANTHONY को बाहर स्विमिंग पूल में डुबो देते हैं जिससे ANTHONY की तड़प तड़पकर मौत हो जाती हैं। ठीक उसी दौरान घायल प्रिंस मारिया से लिपटी रस्सियों को जलाकर उसे आज़ाद करवा देता है लेकिन घर में भी आग लग जाती हैं। घर में लगी आग देखकर म्यूजिक किलर आश्वस्त हो जाता है कि दोनों मां बेटी अब बच नहीं पाएंगे और आग में जलकर ही मर जाएंगे। ये सोचकर वो सभी वहा से निकल जाते हैं। लेकिन मारिया बाहर घूम रहे लोगो की मदद से अपनी मां जुली को बचा पाने में कामयाब हो जाती हैं। हॉस्पिटल से मारिया को ANTHONY की मौत और जुली के कोमा में चले जाने की जानकारी मिलती है जिसके बाद वो पूरी तरह से टूट जाती हैं। पुलिस इंस्पेक्टर इतिहास जुली को जान का खतरा देखकर उसकी आसपास पुलिस पहरा लगवा देता हैं और इस केस की जांच में जुट जाता है।

A SCENE FROM RAJ COMICS – HOW ANTHONY WAS KILLED.

इधर म्यूजिक किलर क्रो संगीत के बलबूते लिप्स कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट हासिल कर लेता हैं। सिर्फ क्रो संगीत की रॉयल्टी से ही उसे सवा करोड़ रुपये मिलते हैं जिसके बाद म्यूजिक किलर और उसके साथी जश्न मानने में डूब जाते हैं। क्रो संगीत पूरे भारत में जबरदस्त सुपरहिट साबित होता है और हर जगह छा जाता है। मारिया भी रोज अपने प्यारे पिता ANTHONY की कब्र पर आकर आंसू बहाती थी और उनसे लौट आने की मिन्नते करती। मारिया के आंसू और प्रिंस की कर्कश भरी आवाज से ANTHONY को नया जीवन मिलता हैं और वो कब्र फाड़कर बाहर आ जाता हैं और अपने परिवार की बर्बादी का कारण बने लोगो को ढूंढने में लग जाता है। जहा भी क्रो संगीत बजाया जाता है वहां ANTHONY तबाही फैला देता है जिससे लोगों में दहशत फैल जाती हैं। सभी लोग क्रो संगीत को मनहूस मानने लगते हैं और उसकी कैसेट्स जलाना शुरू कर देते हैं।

क्रो संगीत को लेकर मची दहशत से लिप्स कंपनी को भारी नुकसान होता है जिसका प्रभाव म्यूजिक किलर और उसके साथियों पर भी पड़ता है। अब म्यूजिक किलर को जुली के ज़िंदा होने की भी खबर मिलती हैं और वो अपने साथी बूचर को उसे हॉस्पिटल में ही खत्म करने के लिए भेजता है। कोमा में पड़ी जुली का जांच के लिए MRI सिटी स्कैन किया जाना था। बूचर हॉस्पिटल के ही एक मेल नर्स को पैसा खिलाकर जुली को मारने पहुंच जाता है। जब जुली को सिटी स्कैन मशीन से गुजारा जाता है तब बूचर सिटी स्केन की रेडिएशन मात्रा बढ़ा देता है ताकि अधिक रेडिएशन के प्रभाव में आकर जुली की जलकर मौत हो जाए। लेकिन ANTHONY वहां आकर बूचर को ही सिटी स्कैन मशीन में डाल देता है। तेज रेडिएशन के प्रभाव में आकर बूचर की वहीं मौत हो जाती हैं।

A SCENE FROM RAJ COMICS – DEAD ALIVE ANTHONY RETURNS.

ANTHONY अपने हर हत्यारे को बड़ी क्रूरता से मारता है जैसे कि प्रभुदयाल को उसकी मौत का इतना खौफ दिखाता है कि वो डरकर ANTHONY से बचने के लिए बिल्डिंग की छत पर बने होर्डिंग बोर्ड पर चढ़ जाता है। लेकिन ऊपर कौवों का झुंड उसकी आंखे फोड़कर उसे नीचे गिरा देते हैं और उसकी मौत हो जाती हैं। साइकल जैक्सन को एक भरे कॉन्सर्ट में बिजली के झटके देकर मारता है लेकिन वहां मौजूद लोग उसे डांस करता हुए समझ लेते हैं और बाद में लोगो को उसकी मौत का पता चलता है। ANTHONY अपने गद्दार साथी नागौरी को, कौओ के झुंड में फंसाकर उसका एक्सिडेंट करवा देता है। बलवंत जो कि म्यूजिक किलर के गानों पर अपना पैसा लगाता था उसे पीट पीटकर एक कूलर में घुसा देता है। घटनास्थल पर पहुंचा इंस्पेक्टर इतिहास जब वो कूलर चलाता है तो बलवंत के कूलर में ही टुकड़े टुकड़े हो जाते हैं। आखिर में म्यूजिक किलर मारिया का अपहरण कर ANTHONY को ब्लैकमेल करने की कोशिश करता है और उसे पानी से परेशान भी करता है। लेकिन इंस्पेक्टर इतिहास वहां आकर मारिया को बचा लेता है। अब ANTHONY की सारी हैवानियत म्यूजिक किलर पर उतर आती हैं जो उसकी मौत के बाद ही शांत होती है। COMICS के आखिर में वो मारिया से मिलता है और उसे अपनी क्रो संगीत की कैसेट देता हैं जिसे वो जब जब बजाएगी तब तब ANTHONY उसके सामने होगा। इस तरह ANTHONY मुर्दों की दुनिया में लौट जाता है।

A SCENE FROM RAJ COMICS – SUPERHERO ANTHONY

लेकिन मासूम और बेगुनाह लोगों पर म्यूजिक किलर जैसे बुरे लोगो के जुल्म होते रहे। लोगो की दर्दभरी चीखो और आह ने ANTHONY को मुक्ति नहीं लेने दी और ऐसे लोगो को न्याय दिलाने के लिए ANTHONY को फिर से कब्र फाड़कर बाहर आना पड़ा। अब जब भी कहीं कोई अपराध होता है तो प्रिंस ANTHONY की कब्र के पास आकर चिल्लाता है जिसके बाद ANTHONY अपनी कब्र से बाहर आ जाता है। लेकिन अब ANTHONY अपने व्यक्तिगत कारणों की वजह से नहीं बल्कि मानवता को बचाने के लिए आता है और इस तरह जिंदा मुर्दा ANTHONY लोगो का रक्षक और सुपरहीरो उभरकर सामने आया।

कुदरत ने बाद में ANTHONY को फिर से एक नई ज़िन्दगी दी और उसने अपनी बेटी मारिया की कोख से जन्म लिया जिसका नाम किंग हैं। दिन के उजाले में ANTHONY किंग बनकर एक सामान्य बच्चे की ज़िन्दगी जीता हैं और रात में किंग के सोते ही ANTHONY अपनी कब्र से बाहर निकल पड़ता है अपराध और मानवता के दुश्मनों से बदला लेने के लिए।

ANTHONY की शक्तियां और कमजोरी

बात करे ANTHONY की शक्तियों की तो उसके पास जबरदस्त शारीरिक शक्ति है। उस पर किसी भी तरह के हथियार असर नहीं करते क्यूंकि वो मर नहीं सकता। ANTHONY के पास नरक की ठंडी आग है जो इंसानो को तड़पा तड़पाकर मारती हैं। इसके अलावा ANTHONY जहां तक देख सकता है वहां तक टेली पोर्ट हो सकता है।

शुरुआत में ANTHONY को पानी से डर लगता था लेकिन RAJ COMICS ने उसकी इस कमजोरी को दूर कर दिया है। यानी ANTHONY की कोई कमजोरी नहीं हैं लेकिन दिन के समय किंग की ज़िन्दगी जीने की वजह से तांत्रिको और दुष्टात्माओ द्वारा उसके शरीर पर कब्ज़ा किए जाने की कोशिश हो चुकी हैं।

ANTHONY का परिवार और दोस्त

प्रिंस कौआ
जुली (पत्नी)
मारिया (बेटी और मां)
इंस्पेक्टर इतिहास (विश्वस्त दोस्त)
सजा (एक अच्छी आत्मा)
जॉन (मारिया का पति)

ANTHONY के प्रमुख दुश्मन

चंदा मामा
अघौरी
ड्रेकुला

यहां RAJ COMICS चाहे तो ANTHONY की इन शुरुआती COMICS का कलेक्टर एडिशन ला सकती हैं ताकि COMICS फैन अच्छे से इसका मज़ा ले सके। ANTHONY RAJ COMICS का एक ऐसा सुपरहीरो हैं जिसमें आगे बढ़ने की अपार संभावना हैं और RAJ COMICS हमें ANTHONY की आत्माओं और मुर्दा लोगो की दुनिया पर शानदार COMICS प्रस्तुत कर सकती हैं। फिलहाल ANTHONY RAJ COMICS की सर्वनायक सीरीज में एक महत्वपूर्ण रोल निभा रहा है।

ANTHONY के इस शुरुआती सफर को जानने के लिए आपको “कांव कांव, प्रिंस क्रो, क्रो संगीत और ANTHONY” COMICS पढ़नी चाहिए। हमने इस COMICS को RAJ COMICS की ऑफिशियल एप्लिकेशन पर मात्र 32 रुपयों में पाया है जहां 2000 से भी ज्यादा COMICS बहुत ही कम दाम पर पढ़ने के लिए आपको मिल सकती हैं।

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट सेक्शन में अपनी राय दे और किसी भी तरह का सुझाव देने के लिए लिखे। हमारे पेज पर रेगुलर विजिट करते रहिए ताकि आपको यहां कॉमिक्स से संबंधित मजेदार जानकारी मिलती रहे।

21Shares

Leave a Reply