जानिये WWE के नए सुपरस्टार Mustafa Ali को किस तरह WWE का कॉन्ट्रैक्ट मिला।

0
47

Mustafa Ali को जानते हैं ना?

अगर आप क्रूज़रवैट डिवीजन के Mustafa Ali की बात कर रहे हैं तो हम आपको बता दे कि Mustafa Ali अब क्रूज़रवैट डिवीजन के नहीं बल्कि WWE Smackdown Live लाइव के सबसे हॉटेस्ट सुपरस्टार में से एक हैं। Mustafa Ali ने जिस रात WWE चैंपियन Daniel Brayan को क्लीन पिनफॉल के जरिए हराया उसी रात उन्हें WWE SmackDown Live का कॉन्टैक्ट भी दिया गया।

Mustafa Ali Beat WWE CHAMPION Daniel Brayan
Mustafa Ali Beat WWE CHAMPION Daniel Brayan

Mustafa Ali को WWE SmackDown Live के टैलेंट रोस्टर में शामिल होने से पहले “205 क्रूज़रवैट डिवीजन” की आत्मा भी कहा जाता था। Mustafa Ali की रिंग स्किल देखकर सभी के भी पसीने छूट जाते थे। लेकिन भरपूर रेसलिंग टैलेंट होने के बावजूद वो एक बार भी क्रूज़रवैट चैंपियन नहीं बन पाए। लेकिन उनके द्वारा की गई मेहनत सभी को दिखाई देती थी जिसका ये परिणाम रहा कि उन्हें WWE SmackDown Live का कॉन्ट्रैक्ट मिल गया। ये कॉन्ट्रैक्ट Mustafa Ali की सालो की मेहनत का परिणाम है।

Mustafa Ali इस सप्ताह WWE की पूर्व रिंग अनाउंसर लिलियन गार्सिया के YouTube के चैनल पर बतौर गेस्ट शामिल हुए जहां उन्होंने अपने करियर पर बात की और ये भी बताया कि किस तरह उन्हें WWE का कॉन्ट्रैक्ट मिला था।

“मैं एक बार क्रूज़रवैट क्लासिक टूर्नामेंट (ऑडिशन टूर्नामेंट) में शामिल हुआ था। उस टूर्नामेंट होने के एक सप्ताह पहले मुझे बताया कि WWE टूर्नामेंट से रेसलर्स को हटा रही हैं।

मैंने जब लिस्ट देखी तो उसमे मेरा नाम नहीं था। मैं एक बार तो चौंका लेकिन फिर मैने इस बारे में विलियम रीगल से बात की। विलियम रीगल ने मुझे बताया कि मैं एक अल्टरनेट के तौर पर रखा गया हूं और टूर्नामेंट में शामिल होउंगा। ऐसा ही हुआ मैं एक पांच मिनट के मैच में शामिल हुआ और फिर चला गया।”

लेकिन ये WWE से आखिरी मुलाक़ात नहीं थी।

“एक बार मुझे किसी अलग काम के लिए वहां बुलाया गया। सबकी लाइफ में कुछ ना कुछ ट्रेजडी तो होती है, मेरे साथ भी हुई। मैं वहां सीधा Triple H के पास गया और उनसे अपने क्रूज़रवैट क्लासिक टूर्नामेंट में भाग लिए हुए मैच के बारे में बात की कि उन्होंने मेरा मैच देखा या नहीं?”

ट्रिपल एच ने मुझे कहा कि यहां बहुत सारे जानवर हैं और बहुत हड्डियां… आई एम सॉरी… टाइम लगेगा।

इसका एक ही मतलब था कि उन्होंने मुझे बड़े प्यार से कह दिया कि “अपना रास्ता नापो।”

“लेकिन अगले सप्ताह मुझे कॉल आ गया और मुझे WWE में चुन लिया गया।”

क्या मुस्लिम होने की वजह से Mustafa Ali के साथ कोई भेदभाव हुआ?

Mustafa Ali का परिवार पाकिस्तान से हैं जो बाद में शिकागो आकर बस गया।

“जब में छोटा था तो मेरे पहनावे की वजह से कभी कभी लोग बदमाशी कर लेते थे, लेकिन कभी किसी ने मेरे मुस्लिम होने पर कोई कमेंट नहीं किया ना ही मेरे साथ बचपन में किसी तरह का कोई भेदभाव हुआ।”

“जब 9/11 की घटना हुए थी उस वक्त में हाई स्कूल में था। इस घटना के बाद मेरे साथ बहुत बार धार्मिक भेदभाव हुआ। लोग मेरा मजाक उड़ाते थे, मुझे परेशान करते थे।”

इस घटना के बाद मेरी लाइफ पूरी तरह बदल गई।

WWE Superstar Mustafa Ali with his daughter
WWE Superstar Mustafa Ali with his daughter

“9/11 हो चुका था… और मैं भी एक अमेरिकन कि तरह महसूस कर रहा था। जो दुख दूसरे लोगो को हो रहा था वो मुझे भी हुआ। मैं इन बातो को लेकर बहुत परेशान रहने लगा। लेकिन मैने अपने आपको एजुकेट किया, जिसके बाद ये चीजें मुझे उतनी सीरियस नहीं लगी।”

इसके अलावा Mustafa Ali ने अपने स्वर्गीय के पिता के हार्टअटैक, परिवार के शिकागो शिफ्ट होने की और कुछ बेहद इंटरेस्टिंग बाते भी बताई जिसे आप यहां से देख सकते हैं।

WWE SUPERSTAR Mustafa Ali attended Lilian Garcia
WWE SUPERSTAR Mustafa Ali attended Lilian Garcia

2Shares

Leave a Reply