Raj Comics में दिखाई देने वाली अब तक की सबसे ख़तरनाक महिला खलनायक। पार्ट – 1

0
61
Raj Comics News in Hindi

RAJ COMICS के खलनायको की बात जब भी की जाएगी तो उनमें नागपाशा, ग्रैंड मास्टर रोबो, महामानव, काल पहेलियां जैसे खलनायको का नाम जरूर लिया जाएगा जिन्होंने हमारा भरपूर मनोरंजन किया। लेकिन RAJ COMICS में महिला खलनायक की भी कमी नहीं रही। हमने बहुत बार RAJ COMICS में महिला खलनायक को अपने सुपरहीरोज से भिड़ते देखा है और ये खलनायिकाएं अपने दिमाग और शक्तियों के सहारे कई बार हमारे सुपरहीरोज के दांत खट्टे कर चुकी हैं।

आज के आर्टिकल में हम RAJ COMICS की उन खलनायिकाओं की बात करेंगे जिन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई जो कि हमारे COMICS प्रेमियों के जहन में आज भी मौजूद हैं

5. सुप्रीमा

Suprema – Raj Comics news in Hindi

सुप्रीमा भी RAJ COMICS शानदार महिला खलनायक में से एक हैं। हालांकि सुप्रीमा को लेकर बहुत कम COMICS अाई हैं लेकिन फैंस आज भी RAJ COMICS से सुप्रीमा को लाने की मांग करते रहते हैं। सुप्रीमा किलर लीग की मालकिन हैं और दुनिया के अधिकतर आतंकवादी समूह को अवैध रूप से हथियार सप्लाई करने का काम उसकी किलर लीग ही करती हैं। सुप्रीमा के साथ काम करने वाले लोग उसे “मादाम” कहकर भी बुलाते हैं। सुप्रीमा के पास जबरदस्त सम्मोहन शक्ति है जिससे वो पलभर में किसी को भी अपना गुलाम बना सकती हैं और उनसे आत्महत्या करवा सकती हैं। सुप्रीमा के समूह में एक से बढ़कर एक खतरनाक हत्यारे भरे पड़े हैं जो कि उसके हुक्म पर अपनी जान दांव पर लगाने से नहीं चूकते।

सुप्रीमा का सबसे बड़ा दुश्मन हैं उसका व्यापारिक प्रतिद्वंदी ग्रैंड मास्टर रोबो। दोनों का एक ही बिजनेस होने के वजह से इनके बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होता रहता है। सुप्रीमा को लेकर आज भी फैंस RAJ COMICS से सवाल पूछते हैं। और ये थोड़ा आश्चर्यजनक भी हैं कि इतनी शानदार खलनायिका को आगे किसी COMICS में क्यूं नहीं दिखाया गया। जबकि उसका प्रतिद्वंदी ग्रैंड मास्टर रोबो कुछ कुछ अंतराल पर काफी COMICS में दिखाई दे जाता है। हमारे खयाल से सुप्रीमा को फिर से COMICS में लाया जाना चाहिए। सुपर कमांडो ध्रुव की “लास्ट स्टैंड सीरीज” में हमने देखा कि नताशा भी अपने पिता की तरह आधी मशीन में बदल चुकी है जिसके बाद पूरी संभावना है कि आने वाली सुपर कमांडो ध्रुव की COMICS में हमें जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी। यहां RAJ COMICS चाहे तो सुप्रीमा को किसी तरह लोगो के सामने पेश कर सकती हैं।

इसके अलावा हमारी व्यक्तिगत राय है कि सुप्रीमा को डोगा की COMICS में लाया जाना चाहिए ताकि हम डोगा और किलर लीग के बीच की जबरदस्त जंग देख सके और जिसमें डोगा पूरी किलर लीग का सफाया कर दे। लेकिन महिला खलनायक सुप्रीमा के साथ उसका क्या व्यवहार होगा ये देखने लायक होगा।

4. नगीना

Nagina – Raj Comics news in Hindi

नगीना ने RAJ COMICS में खलनायिका के तौर पर अपनी अलग पहचान बनाई है क्यूंकि किसी भी फैन को अगर किसी महिला फैन का नाम पूछा जाएगा तो यकीनन नगीना का नाम लेगा ही लेगा। नगीना RAJ COMICS की सबसे पुरानी खलनायिका हैं और ढेर सारी COMICS में आ चुकी हैं।

महात्मा कालदुत दुनिया के सभी इच्छाधारी नागो के लिए एक सुरक्षित जगह की खोज कर रहे थे और उनकी खोज नागद्वीप अाई-लैंड पर आकर खत्म हुई। लेकिन इस द्वीप पर पहले से बिच्छू-धड़े, मकड़ा-खाटू और केकड़ा-कंट जाति के जानवर मानवों का राज था। ये तीनों ही जाति के लोग आपस में बड़ा खून खराबा करते थे और द्वीप पर कब्जा जमाने की कोशिश में लगे रहते थे। महात्मा कालदूत ने इन लोगो को खत्म करने के लिए बिच्छू-धड़े जाति के एक सिपाही का रूप लिया और मकड़ा-खाटू जाति से युद्ध लड़ कर उन्हें समाप्त कर दिया। उन्होंने उनके राजा को भी बंदी बना लिया। फिर यही काम उन्होंने केकड़ा-कंट जाति के लोगों के साथ किया। उनकी जाति का भी सफाया करके उन्होंने उसके राजा को भी बंदी बना लिया। इसी तरह तीनो जाति के लोगों का सफाया करने के बाद उन्होंने उनके राजाओ को कैद कर लिया। अब उन्हें नागद्वीप को इच्छाधारी नागो से बसाने के लिए नाग तांत्रिका नगीना को बुलाया। नगीना को नागद्वीप बसाने का काम सौंपकर वो ध्यान में चले गए ताकि सभी इच्छाधारी नाग रहने के लिए यहां आ जाए। अब धीरे धीरे इच्छाधारी नाग भी आने लगे। नगीना ने उनको द्वीप पर बसाने का काम भी शुरू कर दिया। लेकिन महात्मा कालदूत को नगीना के दिल में चल रही खुराफात का पता न था। नगीना नागद्वीप की रानी बनने का सपना देखने लगी। उसने अपने आपको समस्त इच्छाधारी नागो के सामने रानी की तरह प्रस्तुत किया। इधर महात्मा कालदूत ध्यान में मग्न थे और दूसरी तरफ नगीना अपने ही इच्छाधारी नागो की बलि देकर तांत्रिक शक्तियां प्राप्त करने लगी। जब महात्मा कालदूत को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने नगीना को गद्दार और देशद्रोह की सजा देकर नागद्वीप से बाहर कर दिया। और बाद में विसर्पी के दादा को नागद्वीप का राजा घोषित किया गया। नगीना अपने इस अपमान से जल भुन गई और उसने बदला लेने की ठान ली। लेकिन नगीना जाते जाते उन बंदी राजाओं को भी साथ ले भागी और बाद में उन्हें दुनिया पर राज करने का सपना दिखाकर कई हमले करवाए जिनको नागराज ने रोका।

नगीना बेहद शक्तिशाली तंत्र जादू की तांत्रिका थी और उसने कई बार नागद्वीप को हथियाने की कोशिश की। उसने महात्मा कालदुत ओर विसर्पी के खानदान को भी खत्म करने की कोशिश की लेकिन हर बार नागराज ने उसके मंसूबों को नाकामयाब किया। इस वजह से वो नागराज की भी दुश्मन बन गई। इसके बाद हमने बहुत सारी COMICS में नगीना को देखा जहां उसने अपने तंत्र जादू का इस्तेमाल नागराज को खत्म करने के लिए किया। नगीना वैसे तो कई COMICS में दिखाई दी हैं लेकिन उसकी मुख्य COMICS हैं नागराज और नगीना, नगीना का जाल, नागपाशा, नागिन, प्रलय, मृत्युदंड सीरीज, रक्षक नागराज, विषहीन नागराज, वर्तमान आदि।

बेहद शक्तिशाली तांत्रिका होने के बावजूद वो अपनी मूर्खताओं के कारण कभी नागराज से जीत नहीं पाई।

3. मिस किलर

Miss Killer – Raj Comics news in Hindi

मिस किलर एक ओर नागराज की दुश्मन खलनायिका हैं। इस जापानी बला ने भी नगीना कि तरह कई बार नागराज को जान से मारने कि कोशिश की लेकिन बदकिस्मती हमेशा उसके साथ रही। मिस किलर जंगल सम्राट थोडांगा की बहुत खास दोस्त थी। नागराज द्वारा थोडांगा को मारे जाने से वो काफी गुस्से में थी। मिस किलर को खतरनाक वैज्ञानिक मशीन पैनल बनाने का उस्ताद माना जाता है। उसने अपने मशीन बॉक्स से हमेशा खतरनाक जीव पैदा किए जो कि उसके आदेश पे नाचते थे। मिस किलर के मशीन पैनल से कब क्या निकल जाए इसका कोई अंदाज़ा नहीं लगा सकता। वो चाहे तो भूतकाल के किसी योद्धा को अपना गुलाम बनाकर मशीन से बाहर निकाल ले या किसी इंसान को शैतान बनाकर। मिस किलर ने कई बार नागराज को मारने के लिए उसकी शक्तियां छीनने की कोशिश की और फिर नागराज की तरह ही डुप्लीकेट नागराज भी बनाया। बुगाकु नाम का जापानी हत्यारा भी मिस किलर की मशीन पैनल से ही बाहर निकला था। मिस किलर की क्लासिक “शक्तिहीन नागराज” COMICS को भला कौन भूल सकता है। इसके अलावा खलनायक नागराज में भी मिस किलर का जबरदस्त रोल था। एक बार तो मिस किलर ने नागराज को मारने के लिए एक एलियन को भी बंदी बना लिया और उसकी शक्तियों कि मदद से नागराज को मारने कि भरपूर कोशिश की। लेकिन फिर भी वो नागराज को नहीं मार पाई।

मिस किलर भी नागराज की कई सोलो और मल्टीस्टारर COMICS में आ चुकी हैं। मिस किलर की प्रमुख COMICS हैं, नागराज और बुगाकू, नागराज और मिस किलर, नागराज का अंत, विनाश, शक्तिहीन नागराज, नहीं बचेगा नागराज, खलनायक नागराज आदि।

2. पोल्का

Polka – Raj Comics news in Hindi

पोल्का को हमारे COMICS लवर आज भी भूले नहीं होंगे। RAJ COMICS द्वारा पेश की गई आतंकवादी नागराज सीरीज में पोल्का ने महत्वपूर्ण रोल अदा किया था। पोल्का के बारे में जो जानकारी हैं उसके मुताबिक वो रूस की एक खतरनाक वैज्ञानिक हैं जिसका संपर्क दुनिया के तमाम आतंकवादी नेटवर्क से हैं। पोल्का ना सिर्फ विज्ञान की शक्तियों को जानती हैं बल्कि अपने गुरु गुरुदेव की मदद से यांत्रिक शक्तियों को भी सीख रही हैं और वो नागपाशा की पार्टनर भी हैं। कुंडली COMICS से शुरू हुई कहानी के मुताबिक पोल्का को आतंकवादियों कि तरफ से नागराज को मारने का कॉन्ट्रैक्ट मिलता है जिसके तहत सबसे पहले भारती का अपहरण किया जाता हैं। उसके बाद पोल्का नागराज की कुंडली को जानकर उसके मृत्युयोग को नजदीक ले आती हैं। लेकिन यहां असफल होने का बाद उसने बड़ी चालाकी से उसने अपना रंग बदल लिया और नागराज की दोस्त बन गई। नागराज के भारती को घर लाने के अभियान में वो अफगानिस्तान, अफ्रीका और अमेरिका तक उसके साथ साये की तरह बनी रही और मौका देखकर उसने नागराज को उसकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा झटका दे दिया। इस झटके से नागराज उबर नहीं पाया।

अपने तेज दिमाग के बल पर पोल्का ने नागराज को दो बार धोखा दिया और नागराज को कभी अपने ऊपर शक नहीं होने दिया। पोल्का इकलौती इसी खलनायिका हैं जिसने नागराज को अपने जाल में फंसाकर उसे फिर से आतंकवादी बनाया था। और बनाया भी तो ऐसा कि डोगा, परमाणु और स्टील भी उससे पार ना पा सके। आखिरकार मदद के लिए बाबा गोरखनाथ को अपनी तपस्या तोड़कर आना पड़ा।

पोल्का के बारे में जानने के लिए आपको नागराज की विश्व आतंकवाद उन्मूलन सीरीज पढ़नी चाहिए।

(COMICS – कालचक्र, कुंडली, ऐलान ए जंग, काली मौत, नागराज अमेरिका में और आतंकवादी नागराज)

1. वंडर वूमेन

Wonder Woman – Raj Comics news in Hindi

वंडर वूमेन RAJ COMICS के इतिहास की सबसे खतरनाक खलनायिका हैं। मिस किलर और पोल्का की तरह ही जबरदस्त वैज्ञानिक शक्तियों की मालिकिन वंडर वूमेन बाकी खलनायको से थोड़ी अलग हैं। वंडर वूमेन को अंडरवर्ल्ड कि सबसे रहस्यमयी औरत कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि वंडर वूमेन दुनिया के हर शख्स को जब मर्जी चाहे तब अपनी स्क्रीन पर देख सकती हैं। वंडर वूमेन को ढूंढना नामुमकिन है लेकिन इंटरनेट पर अपने बारे में सर्च करने भर का उसे पता चल जाता है। अंडरवर्ल्ड के लोग वंडर वूमेन से संपर्क करने के लिए ऐसा ही तरीका अपनाते हैं जिसके बाद आना या ना आना वंडर वूमेन के हाथ में हैं। वंडर वूमेन पैसे लेकर भी अपनी खतरनाक सेवाएं देती हैं।

ये खूबसूरत बला विज्ञान के हर क्षेत्र में अपनी धाक जमाने चाहती हैं और इसीलिए ये दूसरे वैज्ञानिकों द्वारा किए जा रहे प्रयोगों को नाकाम कर देती हैं ताकि उसकी पूछ हर जगह बनी रहे। वंडर वूमेन अपने साम्राज्य को वंडर वर्ल्ड नाम से चलती हैं जिसके बारे में सभी ने सुन रखा है लेकिन उसके खिलाफ आजतक किसी को कोई सबूत नहीं मिला। वंडर वूमेन भी सबूत मिटाने का एक मौका नहीं छोड़ती। यहां तक की वो अपने साथ काम करने वाले गुलामो पर भी पूरी नजर रखती हैं। इसके लिए वो अपने सभी गुलामो के शरीर में चिप लगाकर रखती हैं जिसके बाद वो चाहे तो उसे कभी भी मार दे या गायब दे। वंडर वूमेन की खास आदत हैं कि उसके गुलाम किसी एक प्रोजेक्ट के पूरा होने तक ही उसके साथ रहते हैं। जैसे ही उसका प्रोजेक्ट खत्म होता है वो अपने गुलामो को मार देती हैं चाहे वो कितना ही विश्वस्त क्यों ना हो। “वंडर वूमेन के साथ काम करना मतलब ज़िन्दगी से हाथ धोना ही हैं।

So Selfish – Wonder Woman – Raj Comics news in Hindi

ऐसा कहा जाता है कि वंडर वूमेन के पास पृथ्वी का सबसे सबसे उन्नत विज्ञान हैं। वंडर वूमेन की ज़िन्दगी बारे में कोई खास जानकारी हमें COMICS से नहीं मिलती क्यूंकि उसे शुरुआत से ही एक कातिल के तौर पर ही दिखाया गया। यहां RAJ COMICS के पास भरपूर मौका है कि वंडर वूमेन को “राजनगर रणक्षेत्र सीरीज” के बाद भी एक बार और सुपर कमांडो ध्रुव की COMICS में लाए और उसकी निजी ज़िंदगी के ऊपर कुछ रोचक कहानी बनाए ताकि हम एक शानदार COMICS पढ़ सके और इस खलनायिका को जान सके। वंडर वूमेन कई बार ब्रह्मांड रक्षकों से टकरा चुकी हैं लेकिन उसका मकसद इन सुपरहीरोज को मारना नहीं रहा। वो सिर्फ अपने काम से काम रखती हैं और उसके पूरा होते ही चुपचाप निकल लेती हैं। किसी सुपरहीरो के द्वारा उसके प्रोजेक्ट में अडंगा डालने पर ही वो सामने आती हैं। इतनी मक्कार और स्वार्थी खलनायिका RAJ COMICS में ओर कोई नहीं है शायद इस मामले में वो खलनायको से भी आगे हो। वंडर वूमेन अब तक इंस्पेक्टर स्टील, परमाणु, शक्ति, तिरंगा, सुपर कमांडो ध्रुव और डोगा जैसे सुपरहीरोज से टकराई हैं लेकिन आज तक उसे कोई पकड़ नहीं पाया।

वंडर वूमेन से जुड़ी COMICS कुछ इस प्रकार हैं, वंडर वर्ल्ड, मशीन फेल, वंडर वूमेन, डैड फोर्स, डैथ डॉट कॉम, राजनगर रणक्षेत्र सीरीज आदि।

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट सेक्शन में अपनी राय दे और हमारे पेज पर रेगुलर विजिट करते रहिए क्यूंकि यह पर आपको ऐसी ही मजेदार जानकारी मिलती रहेगी।

जानिए RAJ COMICS के गुमनाम सुपरहीरो SUPER INDIAN के बारे में सब कुछ।

ये 5 तरीके राज कॉमिक्स को अपने बिजनेस को इंप्रूव करने के लिए जरूर उठाने चाहिए।

Raj Comics के 5 सुपर विलेन जिन्हे बार बार कॉमिक्स में देखा गया और अब उन्हें कुछ समय के लिए आराम देना चाहिए।

Raj Comics में सुपरहीरोज के 5 बेस्ट गेस्ट अपीयरेंस

अपने खूनी इतिहास के बाद कैसे अलग हुए कोबी और भेड़िया। जानिए Raj Comics के सबसे ताकतवर सुपरहीरो की पूरी कहानी। पार्ट – 2 

जंगल के जल्लाद, कोबी के खुनी इतिहास के बारे में आप ये बात नहीं जानते होंगे।जानिए Raj Comics के सबसे ताकतवर सुपरहीरो की पूरी कहानी। पार्ट – 1

जब जान बचाते चिल्लाते भागे परमाणु और शक्ति, Raj Comics कीबचाओ बचाओकरने वाली अनोखी कॉमिक्स।

जानिए Raj Comics की इस महिला सुपरहीरोशक्तिके बारे में सब कुछ।

5 मौके जब Raj Comics के सुपरहीरोज बहुत पिटाई हुई।

कानून का रखवाला, फर्ज की मशीन, Raj Comics का इंस्पेक्टर स्टील।

Raj Comics और Super Commando Dhruva की बालचरित श्रंखला का सुखद अंत?

Raj Comics के ब्रह्मांड रक्षकों से जुड़े कुछ यादगार पल।

Super Commando dhruva के वो 5 पल, जब दिमाग का इस्तेमाल कर उसने अपने दुश्मनों को दी शिकस्त।

तुलसी कॉमिक्स के इन 3 प्रसिद्ध सुपरहीरोज को भूले तो नहीं?

33Shares

Leave a Reply