कॉमिक्स

तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी


आपने नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव की मल्टीस्टारर कॉमिक्स सम्राट और सौडांगी जरूर पढ़ी होगी। अगर पढ़ी हैं लेकिन याद नहीं आ रही तो परेशान होने की जरुरत नहीं क्योंकि हम कोशिश करेंगे आपकी इन पुरानी यादों फिर से ताजा करने की। सम्राट और सौडांगी, इन दोनों कॉमिक्स को मिस्र के इतिहास एवम वहां के पात्रों से बनाया गया है और इसे महानगर और राजनगर से जोड़ा गया है। अब जाहिर है अगर ये कहानी मिस्र के बैकग्राउंड से हैं तो इसमें पिरामिड और खतरनाक ममीयो का एक्शन भी जरूर होगा

करणवशी – Let’s talk about comics

इस कहानी के मुख्य खलनायक नागराज के पुराने दुश्मन करणवशी और तुतन खामेन हैं। पहले खलनायक करणवशी की बात करे तो ये एक अधेड़ इंसान हैं जिसके पास जबरदस्त सम्मोहन की शक्ति है। वो सिर्फ कुछ ही पलों में इंसान को सम्मोहित करके उनसे मनचाहा काम करवा सकता है।

तुतन खामेन – Let’s talk about comics

दूसरा खलनायक तुतन खामेन, मिस्र की एक भटकती हुई आत्मा हैं जिसका खुद का कोई शरीर नहीं है। वो अपनी आत्मा को इंसानी रूप में रखने के लिए सोने का मास्क पहनता है और शरीर पर सफेद पट्टियो का इस्तेमाल करता है। उसके पास तरह तरह कि अनोखी शक्तियां हैं और तुतन खामेन पिरामिड की सभी ममीयो का राजा हैं।

रानी क्लियोपेट्रा – Let’s talk about comics

तो कहानी शुरू होती है करणवशी से जो कि मिस्र की किसी अनजान जगह पर रानी क्लियोपेट्रा के महल की जादूई तस्वीर ढूंढ़ रहा है ताकि उस महल को ज़िंदा कर सके और फि उसकी सहायता से पूरी दुनिया पर राज कर सके। इस काम में वो मदद ले रहा है तुतन खामेन की, जिसको की करणवशी ने अपने सम्मोहन के जाल में फंसा रखा है। तुतन खामेन और उसकी ममी फौज हर म्यूजियम में जाकर उस तस्वीर को ढूंढ़ रहे हैं। ऐसे समय में महानगर में एक म्यूजियम की आर्ट गैलेरी ओपन होती हैं जहां नागराज अपनी दोस्त सौडांगी और सुपर कमांडो ध्रुव के साथ मौजूद होता है। तुतन खामेन और उसकी ममी फौज वहां तस्वीर के चक्कर में इनसे टकरा जाती हैं। नागराज और ध्रुव किसी तरह इनको भागने पर मजबूर कर देते हैं। ये किस तरह किया जाता हैं इसके लिए आपको कॉमिक्स पढ़नी पढ़ेगी। सौडांगी को आभास होता है कि किसी बुरी शक्ति ने मिस्र में उसके कबीले पर हमला कर दिया है। वहां जाने से पहले वह नागराज और ध्रुव दोनों  को रानी क्लियोपेट्रा के महल की एक एक तस्वीर देती हैं। सौडांगी अपने कबीले को बचाने के लिए मिस्र पहुंचती हैं लेकिन उल्टा करणवशी उसे अपना गुलाम बना लेता है। सौडांगी करणवशी को तस्वीर की जानकारी बताती हैं जिसके बाद करणवशी तुतन खामेन और सर्पखोर को नागराज ध्रुव के पास तस्वीर लाने के लिए भेजता हैं। उसकी चाल पूरी तरह कामयाब होती है। बारी बारी नागराज और ध्रुव अपने हिस्से की तस्वीर गंवा देते है और करणवशी क्लियोपेट्रा का महल ज़िंदा कर लेता है। जिसके बाद सौडांगी की मदद से वो पूरी दुनिया का सम्राट बन जाता है। पूरी दुनिया नागराज ध्रुव के खिलाफ हो जाती हैं। लेकिन कहानी में काफी सारे मोड़ आते हैं जब रानी क्लियोपेट्रा खुद ज़िंदा हो जाती हैं और सारी बागडोर अपने हाथ में ले लेती हैं। ऐसी स्तिथि में नागराज और ध्रुव किस तरह दुनिया को बचाते हैं इसके लिए आपको ये कॉमिक्स पढ़नी होगी। हमे विश्वास है की इतना पढ़कर आपमें जरूर जिज्ञासा बढ़ी होगी लेकिन जितना हमने आपको इस कॉमिक्स के बारे में बताया है ये कॉमिक्स उससे कहीं ज्यादा रोचक और मनोरंजक हैं।

एक कॉमिक्स फेन होने के नाते अगर आपने ये कॉमिक्स नहीं पढ़ी हैं या यादे कुछ धुंधली हो चुकी हैं तो आपको ये कॉमिक्स जरूर पढ़नी चाहिए। अगर आपके पास ये कॉमिक्स नहीं हैं तो आप तुरंत राज कॉमिक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस ऑर्डर कर सकते हैं।

आपको हमारा पोस्ट कैसा लगा? कमेंट्स सेक्शन में अपनी राय जरुर रखे और हमारे पेज को अपने दोस्तो और ऐसे ही कॉमिक्स की दीवानों के साथ जरूर शेयर करे।

हमारे पेज को अपने ब्राउज़र में बुकमार्क कर ले और इस पर रेगुलर विजिट करते रहिए। आपको यहा पर इसी तरह की उपयोगी जानकारी मिलती रहेगी।

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर विलेन।

भारतीय कॉमिक्स का इतिहास और वर्तमान स्थिति

PUBG खेलने वाले गेमर्स को जल्दी ही मिलने वाला हैं नया अपडेट जिसमें होगी हैलोवीन थीम और नाइट मोड।

PUBG गेम में जीतना है तो इन 5 ट्रिक्स को जरूर आजमाइए

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध 3 सबसे बेस्ट लॉन्चर 

11Shares

1 Comment on तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी

Leave a Reply