अपने खूनी इतिहास के बाद कैसे अलग हुए कोबी और भेड़िया। जानिए Raj Comics के सबसे ताकतवर सुपरहीरो की पूरी कहानी। पार्ट – 2

0
62
Raj Comics superhero - Kobi aka Bhediya

पार्ट -2

आप लोगो ने Raj Comics के जंगल के जल्लाद, कोबी की ओरिजिन कहानी यानी उसके इतिहास के बारे में पढ़ा। हमे उम्मीद है कि आपको हमारे आर्टिकल का पहला भाग पसंद आया होगा। लेकिन पहले आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी एकसाथ नहीं दे सकते थे इसलिए आर्टिकल का दूसरा भाग बनाया हैं ताकि आप भेड़िया के बारे में सबकुछ आसानी से जान सके। अगर आपने कोबी यानी की ओरिजिन कहानी वाला आर्टिकल नहीं पढ़ा हैं तो यहां क्लिक करके इसे पूरी पढ़ सकते हैं।

आर्टिकल के पहले भाग में आपने पढ़ा कि किस तरह कोबी मूर्ति में बदल गया और 50 हजार साल बाद किस तरह अपने असली स्वरूप में फिर से लौट आया। अब जानिए संक्षेप में की आगे क्या हुआ।

Title Cover of Raj Comics – Kobi and Bhediya

 

कोबी की फुज़ो बाबा से मुलाकत

उसी दौरान जंगल में एक शिकारी गैंग आया हुआ था जिसका बॉस था किंग जबरान। ये गैंग जानवरो की खालो और दांतो को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचते थे। किंग जबरान को ज्यादा से ज्यादा जानवरो को शिकार करना था। तब किंग जबरान को पता चला कि जंगल में एक ऐसा शख्स हैं जो कि हर तरह के जानवर से बात कर सकता हैं। जबारान ने सोचा कि अगर ये शख्स उसकी गैंग में शामिल हो जाए तो वो सभी जानवरो को आराम से बुला सकता है ताकि हमारे लोग आसानी से उनका शिकार कर सकेंगे। जबरान ने अपना एक आदमी कुटो को उस शख्स को लेने के लिए भेजा। ये शख्स ओर कोई नहीं बल्कि फजीहत सिंह उर्फ फूजो बाबा थे। उस वक्त फूजो बाबा अपने आश्रम में थे। कूटो ने फूजो बाबा को अपने साथ चलने को बोला लेकिन फ़ुजो बाबा इनके मकसद को जान लेते हैं और साथ आने से मना कर देते हैं। गुस्से से पागल कूटो आश्रम में ही मौजूद सभी जानवरो को गोली मार देता है। और फूजो बाबा को बंदी बनाकर अपने साथ ले जाता हैं। इधर कूटो की गोली से घायल हुआ भेड़िया किले में पहुंचता हैं। वहां अपने घायल सैनिक को देखकर कोबी गुस्से पागल हो उठा और उसने कूटो और उसके साथियों को मार डाला। फूजो बाबा भी आजाद हो चुके थे। कोबी जंगल को देखकर आश्चर्यचकित हो उठा। वो जंगल से पहली बार बाहर आया था। तभी कोबी को प्यास लगी और उसने पास की झील का पानी पीना चाहा। लेकिन पीछे खड़े फूजो बाबा ने कोबी को झील का पानी पीने से रोक दिया। कारण था झील के पानी में जहर का मिला होना। फूजो बाबा ने दूसरे जानवरो की मदद से उस वक्त पानी पीने आ रहे हाथियो के झुंड को भी रोक दिया। हाथियों के झुंड ने भी फूजी बाबा का धन्यवाद किया। कोबी ये देखकर फूजी बाबा से बहुत प्रभावित हुआ और दोनों दोस्त बन गए। बाद में भेड़िया ने किंग जबरान और उसने पूरे गैंग का सफाया कर दिया। यही से भेड़िया ने जंगल में रहने का निश्चय किया और जंगल की रक्षा करने की कसम खाई

A scene from Raj Comics – Bhediya Aaya
A scene from Raj Comics – Kobi with Zen First time

 

कोबी और जेन की मुलाक़ात

बाद की कॉमिक्स में दिखाया जाता है कि भुरा बिल्ला नाम का गैंगस्टर अपने भाई काला बच्चा की मौत का बदला लेने जंगल आता हैं और कोबी को बंदी बनाकर पेरिस ले जाता है। यह हैं आपको बता दे की भुरा बिल्ला बिल्कुल ग्रैंड मास्टर रोबो की तरह आधा इंसान और आधा मशीन हैं। जासूस जेन कोबी को किसी तरह भुरा बिल्ला की गिरफ्त से बचाकर भारत ले आती हैं। कोबी की जंगल और जंगल के जानवरो के प्रति निष्ठा, उनके लड़ने का जज्बा देखकर जेन को कोबी से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद दोनों हमेशा के लिए जंगल में ही रहने लगे। इस तरह जेन भी भेड़िया की ज़िन्दगी में अाई और अभी तक उसके साथ हैं।

A scene from raj Comics -Kobi and Bhediya are now two personalities

जंगल में रहकर कोबी ने ढेर सारी बुरी ताक़त को नेस्ताबुद कर दिया जिससे जंगल में शांति की लहर आने लगी। लेकिन कोबी के गुरु गुरूराज भाटिकी को कोबी का जंगल में रहना पसंद नहीं आया। वो इसके लिए कोबी के शरीर में मौजूद मानव अंश को दोषी मानते थे। गुरुराज़ भाटिकी चाहते थे कि कोबी फिर से अतीत में लौट आए और वुल्फ़ानो राज्य की गद्दी संभाले। इसके लिए उन्होंने एक चाल चली। उन्होंने फोबोस और मोबोस नाम की दो ग्रह शक्तियों का कोबी को निशाना बनाया। इन दोनों ग्रहो की खासियत ये हैं कि दोनों एक दूसरे की ही विपरीत शक्तियां हैं। फोबोस की शक्तियां तारामण्डल में दूसरे ग्रहों को नष्ट करने का काम करती थी, तो मोबोस की शक्तियां नए ग्रहों को जीवन देती थी। यानी इन दोनों ग्रह की वजह से ही तारो और ग्रहों की चाल दिशा बनती और बिगड़ती हैं। और जिसका प्रभाव प्रथ्वी पर रहने वाले इंसान पर भी पड़ता है। फोबोस का प्रभाव अधिक होने पर इंसान बुरे काम करता है जबकि मोबोस का प्रभाव होने पर इंसान दयालु और अच्छे काम करता है। गूरुराज भाटिकी ने इन दोनों ग्रहों की शक्तियों को कोबी पर छोड़ दिया जिससे कोबी के मन में दो तरह के विचार आने लगे। कभी कोबी बहुत ज्यादा दयालु हो जाता तो कभी बहुत हिंसक। कोबी अपने मन में चल रही उथल पुथल को काबू में नहीं कर पा रहा था। इस वजह से कोबी ने जंगल में खूब आतंक मचाया और बाद में उस पर आंसू भी बहाए। जेन भी कोबी के हिंसक रूप को देखकर उससे नाराज हो गई। और फूजो बाबा भी कुछ समझ नहीं पाए। जब फोबोस ओर मोबोस दोनों ग्रहों का प्रभाव एक साथ तेज हुआ तो कोबी पर जबरदस्त दबाव बना। उसके शरीर में से ही दो दो आवाज आने लगी। कोबी अपने मानव रूप से बाहर आ गिरा जो कि दिखने में भेड़िया जैसा था। जेन और फूजो बाबा ये देखकर आश्चर्यचकित हो गए। कोबी वहां से जंगल में चला गया। वही भेड़िया बिल्कुल सामान्य मानव बन गया। कोबी के दिमाग से पुरानी सारी यादे निकाल गई जबकि भेड़िया, मानव होने की वजह से पुरानी सारी यादों को अपने मस्तिष्क में सुरक्षित कर पाया।

A Raj Comics title cover – Kobi & Bhediya

जंगल में कोबी को गुरूराज़ भाटिकी वुल्फानो जाने के लिए भड़काते हैं। गुरुराज भाटिकी किले में एक तिलिस्मी दरवाजा बनाते हैं ताकि कोबी वुल्फ़ानो आ सके। लेकिन इस तिलिस्मी दरवाजे एक मजबूरी थी कोबी को किसी लड़की से शादी करके एक तय समय में आना होगा वरना ये दरवाजा बंद हो जाएगा और फिर कभी नहीं खुलेगा। कोबी इसके बाद जेन को अगवा करता है और शादी करने के लिए दबाव बनाता है। जेन वैसे ही कोबी और भेड़िया को एक दूसरे का प्रतिरूप मानती थी इसलिए उसने कोबी से तुरंत शादी कर ली। कोबी जेन को तिलिस्मी दरवाजे से वूल्फनो ले जाने लगता है लेकिन भेड़िया उस किले में आ जाता है। भेड़िया किसी तरह कोबी और जेन को उस तिलिस्मी दरवाजे में जाने से रोक देता है। कोबी को किले में बंद करके जेन और भेड़िया वापस जंगल आ जाते हैं। इधर कोबी भी किले से बाहर आता हैं क्यूंकि अब वो वुल्फ़ानो कभी नहीं जा सकता इसलिए जंगल में ही रहने का निश्चय करता है। धीरे धीरे वो जेन से अथाह प्यार करने लग जाता है लेकिन उसे हमेशा इस बात का शक रहता है कि भेड़िया जेन को उससे दूर कर देगा इसलिए वो भेड़िया से बहुत नफरत करता है। इस तरह कोबी और भेड़िया दोनों साथ साथ एक ही जंगल में रहने लगे। भेड़िया जहा जंगल की रक्षा करने में लगा रहा वहीं कोबी अपनी मनमानी और शरारतें करने में लग गया।

उम्मीद है आपको Raj Comics के इन खतरनाक सुपरहीरोज़  कोबी और भेड़िया के बारे में पूरी तरह से जानकारी मिल गई होगी। आपको कोबी और भेड़िया की ओरिजिन कहानी समझने के लिए “कोबी और भेड़िया” कॉमिक्स पढ़नी चाहिए।

हमारा आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट सेक्शन में अपनी राय दे। हमें कमेंट करके आप बताये की Raj Comics ने कोबी और भेड़िया को अलग अलग करके क्या सही किया? और वर्तमान में चल रही भेड़िया की प्रेम सीरीज आपको किसी लगी? हमारे पेज पर डेली विजिट करते रहिए ताकि आपको ऐसी ही मजेदार जानकारी मिलती रहे।

Raj Comics की ऑफिसियल एंड्राइड एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 

जंगल के जल्लाद, कोबी के खुनी इतिहास के बारे में आप ये बात नहीं जानते होंगे।जानिए Raj Comics के सबसे ताकतवर सुपरहीरो की पूरी कहानी। पार्ट – 1

जब जान बचाते चिल्लाते भागे परमाणु और शक्ति, Raj Comics की “बचाओ बचाओ” करने वाली अनोखी कॉमिक्स।

जानिए Raj Comics की इस महिला सुपरहीरो “शक्ति” के बारे में सब कुछ।

5 मौके जब Raj Comics के सुपरहीरोज बहुत पिटाई हुई।

कानून का रखवाला, फर्ज की मशीन, Raj Comics का इंस्पेक्टर स्टील।

Raj Comics और Super Commando Dhruva की बालचरित श्रंखला का सुखद अंत?

Raj Comics के ब्रह्मांड रक्षकों से जुड़े कुछ यादगार पल।

Super Commando dhruva के वो 5 पल, जब दिमाग का इस्तेमाल कर उसने अपने दुश्मनों को दी शिकस्त।

तुलसी कॉमिक्स के इन 3 प्रसिद्ध सुपरहीरोज को भूले तो नहीं?

Raj Comics के सुपरहीरो “तिरंगा” को आप कितना जानते हैं?

Raj Comics के 5 सुपर विलेन जिनको फिर किसी ना किसी कॉमिक्स में लाया जाना चाहिए।

Parmanu- में भी तो आपका सुपरहीरो था। मेरे साथ ऐसा क्यों किया?

Raj Comics के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज

तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर विलेन।

भारतीय कॉमिक्स का इतिहास और वर्तमान स्थिति

15Shares

Leave a Reply