Shinsuke Nakamura के WWE कॉन्ट्रैक्ट पर लेटेस्ट अपडेट।

0
62

काफी समय पहले ये खबर अाई थी कि Shinsuke Nakamura, WWE में दिए गए अपने रोल से खुश नहीं हैं और अब जब उनका कॉन्टैक्ट फरवरी में खत्म होने वाला है तो उसे आगे नहीं बढ़ाएंगे।

साल 2014 में जब WWE ने Shinsuke Nakamura और Aj Styles को साइन किया तब लोगो ने ये कहा कि WWE के हाथ दो बड़े नगीने लग गए हैं। और ये दोनों नगीने WWE को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा देंगे।

Aj Styles के मामले में ये बात बिल्कुल सही साबित हुई। उन्होंने WWE के साथ बहुत समझदारी से डील की। जबकि Shinsuke Nakamura इस मामले में Aj Styles से मात खा गए। WWE जब भी किसी रेसलर से कोई कॉन्टैक्ट साइन करती हैं तो उसे पहले NXT में भेज देती हैं, चाहे वो रेसलर नया हो या बहुत अनुभवी। अनुभवी रेसलर्स को NXT में करियर की शुरुआत कर रहे दूसरे रेसलर्स को पुश करना होता है। लेकिन Aj Styles ने WWE से कॉन्टैक्ट साइन करते समय साफ कर दिया था कि वो NXT में परफॉर्म नहीं करेंगे। इस चीज का उन्हें बहुत फायदा हुआ। Aj Styles ने कॉन्टैक्ट साइन करते ही सीधे Royal Rumble में डेब्यू किया, जिसके बाद हमने Aj Styles को सिर्फ सफलता की सीढ़ी चढ़ते हुए देखा। केवल चार सालों में उन्होंने अपने आपको WWE की महत्वपूर्ण सम्पत्ति साबित कर दिया।

लेकिन ये चीज Shinsuke Nakamura के साथ नहीं हो पाई। उन्होंने WWE के साथ कॉन्टैक्ट साइन करते वक्त Aj Styles जैसी कोई मांग नहीं रखी, ऐसे में WWE ने उनको NXT भेज दिया। NXT में जाने से उनके शुरुआती डेढ़ साल बर्बाद हो गए। और जब उन्हें Smackdown Live में ड्राफ्ट किया गया तो वहां पहले से ही Aj Styles, Smackdown Live को चलाते हुए मिले जिनसे आते ही कंपीट कर पाना संभव नहीं था।

लेकिन WWE ने उनको Smackdown Live में लाने के बाद बहुत ही घटिया शुरुआत दी। उनको आते ही डॉल्फ़ जिगलर के साथ फ्युड में डाल दिया जो कि बिल्कुल फ्लॉप रही। WWE ने Shinsuke Nakamura की उस हार्ड हीटिंग रेसलिंग को भी सीमित कर दिया, जिसकी वजह से उन्होंने रेसलिंग इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया था। और जो ग्लोबल फैन्स उनके बारे में सुन सुनकर पागल हुए जा रहे थे आखिर में उन्हें भी निराशा हाथ लगी। रही सही कसर उनकी माइक स्किल ने ले ली। Shinsuke Nakamura अपनी खराब अंग्रेजी कि वजह से भी फैन्स को कनेक्ट नहीं कर पाए। नतीजन धीरे-धीरे वो Smackdown Live में पिछड़ते गए। शुरूआत में जो फैन्स उनके थीम सॉन्ग की धून गुनगुनाते थे और उनके डांसिंग एंट्री पर खूब शोर मचाते थे वे भी अब उनको पहले जैसा रिएक्शन नहीं देते।

ALSO READ:

मेरी Roman Reigns से रोज बात होती रहती है लेकिन WWE के बारे में नहीं।

Roman Reigns अब नहीं है WWE RAW के चेहरे।

WWE न्यूज: Daniel Bryan की इंजरी पर अपडेट।

 

ऐसा नहीं है कि Shinsuke Nakamura में रेसलिंग टैलेंट नहीं है। कई लोगो का मानना है कि उनको काफी पहले WWE चैंपियन बन जाना चाहिए था। उनमें Aj Styles से कहीं ज्यादा हुनर है। WWE भी इस बात को समझ रहा था इसलिए बाद में उन्होंने Shinsuke Nakamura को आगे बढ़ाने का भरपूर प्रयास किया। डेब्यू करने के सिर्फ एक साल में Shinsuke Nakamura ने रॉयल रंबल जीता लेकिन इस मौके को वे भुना नहीं सके। WrestleMania 34 में Aj Styles से उनकी बहुत बुरी हार हुई। WWE ने इस पर उनका हील टर्न करवा दिया ताकि वो कुछ हीट हासिल कर सकें। लेकिन इसका भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। इतना सब करने के बाद भी वो फैन्स की नजरो में नहीं आ सके।

WWE में आने से पहले जो नाम और शोहरत Shinsuke Nakamura ने हासिल की थी उसमे भी अब काफी कमी अाई हैं। और अब उन्हें भी लगने लगा है कि WWE में उनको वैसी कामयाबी नहीं मिलेगी जो NJPW में मिली थी। इन सब बातो को ध्यान में रखकर शायद अब वो WWE के साथ अपना कॉन्टैक्ट आगे ना बढ़ाए। Shinsuke Nakamura फिलहाल यूएस चैंपियन हैं लेकिन आने वाली Smackdown Live में वो इसे भी हार जाएंगे।

अगर आपको पता नहीं है तो हम बता दे कि अगले सप्ताह आने वाली Smackdown Live असल में लाइव नहीं होगी। इसका पूरा एपिसोड पहले से ही शूट किया जा चुका है। शूट हुए एपिसोड में Shinsuke Nakamura ने अपना यूएस टाइटल रूसेव के खिलाफ डिफेंड किया जिसे वो हार गए। अब जब वो यूएस चैंपियन भी नहीं रहे और उनका WWE कॉन्टैक्ट भी फरवरी 2019 में खत्म होने वाला है तो सभी लोगो ने अंदाज़ा लगाना शुरू कर दिया कि Shinsuke Nakamura शायद फिर से किंग ऑफ स्ट्रांग स्टाइल चले जाए।

WWE सुपरस्टार John Cena के तीन मैच और उसके विरोधियों के नाम हुए उजागर।

Big WWE Update: Bray Wyatt अगले सप्ताह Monday Night Raw में वापसी करने वाले हैं।

WWE सुपरस्टार SETH ROLLINS को भारी पड़ी ये गलती। भुगतना पड़ सकता है खामियाजा।

एक WWE फैन ने रेसलिंग रिपोर्टर डेव मेट्जलर को ट्विटर पर इस बारे में पूछ लिया कि Shinsuke Nakamura जापान जाने वाले हैं या WWE में ही रहेंगे?

लेकिन इसका डेव मैट्जलर ने बिल्कुल अलग ही जवाब दिया।

उनके हिसाब से वो जापान तो नहीं जाएंगे क्योंकि WWE से कॉन्टैक्ट साइन करने के बाद वो अपनी पूरी फैमिली के साथ ओरलैंडो में शिफ्ट हो गए थे। और अब फिर से जापान शिफ्ट होना आसान नहीं।

लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं कि Shinsuke Nakamura, WWE में ही रहेंगे। अगर उन्हें इंडिपेंडेंट रेसलिंग सर्किट से अच्छा ऑफर मिला तो वो इस पर जरूर विचार करेंगे और फिलहाल रिपोर्ट्स आ रही हैं कि NJPW भी Shinsuke Nakamura को साइन करने में रुचि दिखा रहा है। लेकिन जब तक उन्हें कोई अच्छा पैसे वाला ऑफर नहीं मिल जाता तब तक शायद वो WWE के साथ ही रहे।

Shinsuke Nakamura अपने भविष्य पर क्या फैसला लेते हैं इसका जवाब हमें फरवरी महीने के आखिर तक मिल जाएगा, तब तक हम भी यही दुआ करेंगे कि उनको कोई अच्छी फ्युड मिल जाए ताकि वो अपने आपको WWE में अच्छे से स्थापित कर सके।

2Shares

Leave a Reply