जॉब पाने के लिए Google Play Store पर उपलब्ध इन एप्स को आजमाए।

0
53

आज का युवा जॉब पाने के लिए कंपनियों के चक्कर नहीं लगाता और ना ही अपना कीमती समय सिर्फ किसी एक कंपनी को देता है। Job Search करने के लिए आज का युवा टेक्नोलॉजी का सहारा लेता हैं। आज टेक्नोलॉजी ने लाखो जॉब्स युवाओं के सामने रख दी है जिसकी सहायता से वो इन कंपनियों की ओपन जॉब्स के बारे में जान सकता है। इन कंपनीज से कॉन्टैक्ट कर सकता है। Google Play Store या फिर एप्पल के App Store पर ऐसी कई सारी एप्स मिल जाएगी जो कि कंपनीज की ओपन जॉब्स के बारे में जानकारी प्रोवाइड करवाती हैं और जहां आप अपनी प्रोफ़ाइल के अनुसार जॉब पर एप्लाई कर सकते हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपको उन एप्लीकेशंस के बारे में बताएंगे जो कि जॉब पाने में आपकी बहुत मदद कर सकती हैं। ये एप्लीकेशंस काफी अच्छी और रेगुलर अपडेट होती रहती हैं और इनका इस्तेमाल छोटी से लेकर बड़ी बड़ी कंपनिया रिक्रूटमेंट हायरिंग के लिए करती हैं।आपको इन एप्लीकेशंस को डाउनलोड करने से पहले दो बातो को जानना जरूरी है कि पहला कौनसी एप्लीकेशन आपकी प्रोफ़ाइल के हिसाब से जॉब दिलवा सकती हैं और दूसरा किस एप्लीकेशन से ज्यादा हायरिंग कंपनीज जुड़ी हुई हैं। जिस एप्लीकेशंस से जितनी ज्यादा हायरिंग कंपनीज जुड़ी होगी वहां पर आपको उतने ज्यादा जॉब मिलने चांसेज ज्यादा रहेंगे। एक बात हम आपको बता दे की ऐसा नहीं है कि सिर्फ हमारी बताई एप्लीकेशंस पर ही आपको जॉब की जानकारी मिलेगी, और भी काफी सारी एप्स हैं जो कि आपको जॉब्स के बारे में जानकारी देती हैं लेकिन हमारे द्वारा बताई गई एप्स पर सबसे ज्यादा हायरिंग करने वाली कंपनीज मौजूद हैं इसलिए आपको यहां पर अन्य जॉब एप्लीकेशंस के मुकाबले ज्यादा बेहतर मौके मिल सकते हैं।

यहां पर दो तरह की एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जिसमें एक पर अच्छी प्रोफेशनल जॉब्स की जानकारी मिलती है तो दूसरी पर कम शैक्षणिक योग्यता के हिसाब से जॉब्स की जानकारी मिलती है।

1. अगर आपने अच्छी पढ़ाई कर रखी हैं (न्यूनतम – ग्रेजुएशन) और भारत में या अपने राज्य या फिर अपने शहर के हिसाब से जॉब सर्च कर रहे हैं तो आपको “naukri.com” का इस्तेमाल करना चाहिए। “naukri.com” को आप वेबसाइट और एप्लीकेशन के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। यह पर आपको अपने से संबंधित फील्ड की बहुत सारी जॉब्स की जानकारी मिल जाएगी और आवेदन करने के लिए आप एप्लाई भी कर सकते हैं।

 

Naukri.com 01 – Best apps to find jobs
Naukri.com 02 – Best apps to find jobs
Naukri.com 03 – Best apps to find jobs

 

 

 

 

 

 

 

Google Play Store पर मौजूद Naukri.com का मोबाइल इंटरफेस बहुत ही सिम्पल हैं। यहां पर सबसे पहले आपको अपने ईमेल या फिर मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाना होता है। अकाउंट बनाने के बाद आपको इसमें दिए गए सभी ऑप्शन को भरना होता है जैसे कि रिज्यूम हेडलाइन, प्रोफ़ाइल समरी, आपकी key स्किल, आपकी पुरानी कंपनी का वर्क एक्सपीरिएंस, आपकी पढ़ाई के बारे में आदि में आपको सही जानकारी भरनी होती है। एक रिक्रूटर जब आपकी तरफ से भरे हुए इन सभी ऑप्शन्स को पढ़ता है तभी वो आपके रिज्यूम की तरफ देखता हैं। इसके लिए आपको इन ऑप्शन्स को अच्छी तरह से भरना बहुत जरूरी है। आखिर में आपको अपना लेटेस्ट रिज्यूम इसमें अपलोड करना चाहिए ताकि रिक्रूटर को आपका रिज्यूम पसंद आए और वो आपको झट से कॉल करे। आप अपने एरिया में मौजूद जितनी भी जॉब्स हैं उनकी जानकारी आप यहां से ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी फील्ड के मुताबिक जॉब सर्च कर सकते हैं।

2. Quickr

 

Quickr 01 – Best apps to find Jobs
Quickr 02 – Best apps to find Jobs
Quickr 03 -Best apps to find Jobs
Quickr 03 – Best apps to find Jobs

 

 

 

 

 

 

 

आप इस एप्लीकेशन को यहां देखकर चौंक गए होंगे लेकिन इस एप्लीकेशन पर सिर्फ पुरानी चीजों को खरीदने और बेचने की ही नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइड करने की भी जानकारी होती हैं। यहां पर छोटी पोस्ट या फिर यू कह सकते हैं कि उन जॉब्स की डिटेल होती है जिसके लिए ज्यादा पढ़ाई की जरूरत नहीं है। अगर आपकी  यहां पर आपको बाइकर, डिलीवरी बॉय, सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारी, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कॉल सेंटर, कुक जैसी जॉब्स की जानकारी मिलेगी। ये एप्लीकेशन उन लोगो के लिए बहुत उपयोगी है जिनकी शैक्षणिक योग्यता कम हैं जैसे कि 5 वीं, या 8 वीं पास या फिर 12 वीं पास आदि। यहां पर आपको अपना नाम और मोबाइल नंबर अपडेट करना है और जिस भी फील्ड में आप जॉब सर्च कर रहे हो वो सेलेक्ट करना है। आपकी ये जानकारी रिक्रूटर के पास पहुंचने के बाद आपको कॉल आने की संभावना बहुत बढ़ जाएगी। ये एप्लीकेशन एंड्रॉयड और एप्पल दोनो ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं जहा से आप इसे फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको ये जानकारी कैसी लगी? अगर आपको हमारी पोस्ट उपयोगी लगी तो अपने दोस्तो से इसे जरूर शेयर करे। हमारे पेज को अपने ब्राउज़र में बुकमार्क कर ले और पेज पर रेगुलर विजिट करते रहिए ताकि आपको इसी तरह की न्यूज़ मिलती रहे।

Google Play Store पर उपलब्ध 3 सबसे बेस्ट लॉन्चर

PUBG खेलने वाले गेमर्स को जल्दी ही मिलने वाला हैं नया अपडेट जिसमें होगी हैलोवीन थीम और नाइट मोड।

PUBG गेम में जीतना है तो इन 5 ट्रिक्स को जरूर आजमाइए

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज

1Shares

Leave a Reply