BeautyPlus और Meitu के कॉम्बिनेशन से आप कर पाएंगे परफेक्ट Photo Editing।

0
49
Best Photo editing apps on google play store

आप अपने फोन में ढ़ेर सारे फोटो क्लिक करते हो और उन्हें social media पर अपलोड भी करते होंगे। कई बार हमे अपने फोटो की क्वालिटी बढ़ाने के लिए उन्हें एडिटिंग करना होता है। तो कई बार अपने फोटो को बिल्कुल यूनीक और सुंदर बनाने के लिए हम उनमें अलग अलग तरह कलर फिल्टर्स और फ्रेम्स का सहारा लेते हैं। Google के Play Store पर ऐसी लाखो एप्स मौजूद हैं जिनकी सहायता से हम अपने फोटोज की क्वालिटी सुधार सकते हैं और उन्हें साधारण से यूनीक बना सकते हैं। लेकिन हमे अक्सर ये पता नहीं होता कि कौनसी एप्स ऐसा करने में ज्यादा अच्छी हैं। हम अपने फोटोज को बेहतर बनाने के लिए कई सारी एप्लीकेशंस का उपयोग करते हैं लेकिन सभी एप्लीकेशंस एक जैसी नहीं होती है या फिर उनके हमे कुछ नया नहीं मिलता है।

BeautyPlus – Free download on Google Play Store

आज हम उन दो एप्लीकेशंस की बात करेंगे जो आपस में एक दूसरे से इंटीग्रेट हैं या यूं कहे एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं। और दोनो मिलकर हमे स्मूथ और photo editing के लिए बेहतरीन ऑप्शन्स देती हैं।

Google Play Store पर BeautyPlus एप्लिकेशन को हम सब जानते हैं और हम सबने इसका एक ना एक तो इस्तेमाल किया ही होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं अगर हम BeautyPlus एप्लिकेशन के साथ Meitu एप्लिकेशन का भी उपयोग करे तो हम अपने फोटोज को और ज्यादा अच्छी तरह से एडिट कर सकते हैं और उसे पहले से भी ज्यादा सुंदर बना सकते हैं। सबसे ख़ास बात इन दोनो एप्लीकेशंस की जो हैं वो ये कि ये दोनों एप्लीकेशंस एक दूसरे से इंटीग्रेट हैं। आपको इन दोनों एप्लीकेशंस को अलग अलग ओपन करके इस्तेमाल नहीं करना पड़ता । अगर आप BeautyPlus एप्लिकेशन में किसी फोटो की एडिटिंग कर रहे हैं तो बिना अपने फोटो को अलग से सेव किए आप Meitu एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं यानी आपको Meitu एप्लिकेशन को अलग से ओपन करने की जरूरत नहीं है। और आप अपने फोटो को ज्यादा बेहतरीन तरीके से एडिट कर सकते हैं।

अब बात करते हैं दोनो एप्लीकेशंस के फीचर्स के बारे में तो हम एक एक करके दोनों एप्लीकेशंस के फीचर्स जानेंगे।

BeautyPlus

BeautyPlus – Free download on Google Play Store

इस एप्लिकेशन का साइज 57 एमबी का हैं और इसे play store पर 4.4 की रेटिंग मिली हुई हैं। इसे 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया हैं। BeautyPlus एप्लिकेशन में आप वन क्लिक सेल्फी खींच सकते हैं जो कि डायरेक्टली आपकी सेल्फी को एन्हांस कर देगी और आपके फोटो को सुंदर बना देगी। आपको नॉर्मल एडिटिंग के सारे टूल्स मिल जाएंगे जैसे की फोटो को क्रॉप करना, ब्राइटनेस बढ़ाना, कोंट्रास को कम ज्यादा करना, फोटो टेम्परेचर को बढ़ा और घटा सकने जैसे काम कर सकते हैं। आप अपने स्क्रीन टोन को अपनी सुविधा के अनुसार बढ़ा और घटा सकते हैं। इसके अलावा आप अपने चेहरे ब्राइट कर सकते हैं। अपने फोटो को स्लिम और हाइट को कम ज्यादा कर सकते हैं। BeautyPlus में आपको तरह तरह के फिल्टर मिल जाएंगे जिससे आप अपने फोटो में अलग अलग कलर्स एन्हांस कर सकते हैं। बैकग्राउंड में अलग अलग तरह के फिल्टर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप वीडियो भी इन सभी फंक्शन के साथ रिकॉर्ड कर सकते हैं। इन फोटोज को आप अपने फोन में सेव कर सकते हैं या फिर उसे सोशल मीडिया पर डायरेक्टली शेयर कर सकते हैं।

अगर आप फोटो में मेकअप टूल का इस्तेमाल करना चाहते हैं या अच्छी सी फ्रेम इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इंटीग्रेट एप्लिकेशन Meitu का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Meitu

Meitu – Free download on Google Play Store
Meitu – Free download on Google Play Store

इस एप्लीकेशंस की साइज 50 एमबी हैं और इसे play store पर 4.5 की रेटिंग मिली हुई हैं। इसको अभी तक 10 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया हैं। Meitu एप्लिकेशन में आप मेकअप टूल, फ्रेम्स के अलावा कोलाज बना सकते हैं। Meitu एप्लिकेशन में आपको सबसे बेहतरीन लेवल का कोलाज मिलता है जिसकी मदद से आप कई सारे फोटो को एक ही फ्रेम में लगा सकते हैं। ख़ास बात यह है कि इन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करने से आपके फोटो की क्वालिटी खराब नहीं होगी। Meitu एप्लिकेशन का सबसे जबरदस्त फीचर हैं उसमे आने वाली फ्रेम्स की वैरायटी। Meitu एप्लिकेशन में आपको अनगिनत और शानदार फ्रेम्स मिल जाएगी जो आपके फोटो को जबरदस्त बना देगी। इसमें आप अपने फोटो का बैकग्राउंड ब्लर कर सकते हैं और तरह तरह के स्टिकर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसमें ढेर सारी मजेदार एडिटिंग टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

फाइनल वर्डिक्ट –

आप में से ज्यादातर लोगों ने BeautyPlus एप्लिकेशन का ही इस्तेमाल किया होगा लेकिन Meitu एप्लिकेशन के बारे में कम ही जानते होगे। Meitu एप्लिकेशन की मदद से आप अपने फोटो को अलग लेवल पर एडिट कर सकते हैं। और आपको इन दोनो एप्लिकेशन के अलावा और किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत एल महसूस नहीं होगी। अगर आपने अभी तक इन दोनो एप्लिकेशन को एकसाथ इस्तेमाल नहीं किया है तो एक बार इन्हे एक साथ जरूर ट्राई करे। येंडोनो एप्लिकेशन Google Play Store और Apple App Store पर फ्री में उपलब्ध हैं। इन दोनों एप्लिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा जहां से आप इसे सीधा डाउनलोड कर सकते हैं।

डाऊनलोड करे।

BeautyPlus

Meitu

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट सेक्शन में अपनी राय दे और हमे बताए की क्या आपको इं दोनो एप्लीकेशंस के एक साथ इस्तेमाल होने के बारे में जानकारी थी? हमारे पेज को अपने ब्राउज़र में सेव कर ले और रेगुलर विजिट करते रहिए ताकि आपको नई नई एप्लिकेशन और गेम के बारे में जानकारी मिलती रहे।

टॉप 5 Online Payment एप्स जो Google Play Store पर उपलब्ध हैं।

Google Play Store पर मिलेगा आपके फोन को PC में बदलने वाला लॉन्चर

Google Play Store पर उपलब्ध 3 सबसे बेस्ट लॉन्चर

जॉब पाने के लिए Google Play Store पर उपलब्ध इन एप्स को आजमाए।

PUBG खेलने वाले गेमर्स को जल्दी ही मिलने वाला हैं नया अपडेट जिसमें होगी हैलोवीन थीम और नाइट मोड।

PUBG गेम में जीतना है तो इन 5 ट्रिक्स को जरूर आजमाइए

Raj Comics के ब्रह्मांड रक्षकों से जुड़े कुछ यादगार पल।

Super Commando dhruva के वो 5 पल, जब दिमाग का इस्तेमाल कर उसने अपने दुश्मनों को दी शिकस्त।

तुलसी कॉमिक्स के इन 3 प्रसिद्ध सुपरहीरोज को भूले तो नहीं?

Raj Comics के सुपरहीरो “तिरंगा” को आप कितना जानते हैं?

Raj Comics के 5 सुपर विलेन जिनको फिर किसी ना किसी कॉमिक्स में लाया जाना चाहिए।

Parmanu- में भी तो आपका सुपरहीरो था। मेरे साथ ऐसा क्यों किया?

Raj Comics के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज

तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर विलेन।

0Shares

Leave a Reply