PUBG गेम में जीतना है तो इन 5 ट्रिक्स को जरूर आजमाइए

0
52
PUBG Game
PUBG Game
5 tricks to win in pubg game

PUBG गेम की आज पूरी दुनिया दीवानी हैं। ये गेम ही कुछ ऐसा हैं कि लोग घंटो तक इसमें लगे रहते हैं। इस गेम के हाई ग्राफिक्स और ऑनलाइन प्लेयर्स के साथ खेलने की वजह से ये गेम बहुत पॉपुलर हो रहा है। अगर आपने PUBG गेम को अभी तक नहीं खेला है या सिर्फ नाम सुना है तो हम आपको बता देते हैं कि ये एक ऑनलाइन खेला जाने वाला गेम हैं जिसमे 100 प्लेयर एक साथ खेलते हैं। PUBG गेम के कॉन्सेप्ट के अनुसार इन सभी प्लेयर्स को एक सुनसान टापू पर उतार दिया जाता है। टापू पर पहुंचते ही सभी 100 प्लेयर्स को घरों में घुसकर हथियार और मेडिसिन इकट्ठा करना होता हैं जैसे गन, बुलेप्रूफ जैकेट, पैनकिलर्स, ग्रेनेड। इन सभी प्लेयर्स को आपस में एक दूसरे को मारना होता है। सभी 100 प्लेयर्स में जो आखिर में जिंदा रहता है वो ही गेम का विजेता होता हैं। लेकिन फिर भी काफी सारे गेमर इस गेम को जीत नहीं पाते। छोटी छोटी गलतियां आपको जीत से महरूम कर देती हैं। तो हम यहां आपके लिए 5 ऐसी उपयोगी टिप्स लेकर आए हैं जिनको अगर आप फॉलो करोगे तो जरूर आप इस गेम को हर बार जीतोगे। तो देखते हैं कि क्या हैं वो 5 टिप्स –

1. सही जगह का चुनाव –

PUBG गेम में जीतना है तो इन 5 ट्रिक्स को जरूर आजमाइए
Right Location to land – 5 tricks to win in pubg game

अगर आप नए प्लेयर हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि ऐसी जगह पर उतरे जहा पर दूसरे प्लेयर ना हो या फिर कम हो। इससे आपको हथियार ढूंढने का कुछ समय मिल जाएगा और आप गेम कि कंडीशन को अच्छे से समझ पाओगे। नए यूजर के लिए बेहतर हैं कि वो सबसे आखिर में उतरे ताकि उन्हें पीछे से आने वाले किसी दुश्मन को मारने का ध्यान नहीं रखना होगा और उन्हें सिर्फ व्हाइट सर्किल की दिशा में में बढ़ना रहेगा।

2. डर कर नहीं अटैकिंग खेलना हैं।

काफी सारे PUBG गेमर बहुत डर डर कर खेलते हैं। अगर वो किसी घर में हैं तो वहां से बाहर ही नहीं निकलेंगे या फिर किसी कोने में जाकर दुबक जाएंगे। ऐसा आपको बिल्कुल भी नहीं करना हैं क्यूंकि PUBG गेम इतना हाई इंटेंसिटी से भरा हुआ होता है कि आपको जल्दी से जल्दी रिएक्ट करना होता है। अगर आप कोनो में दुबक कर किसी तरह बच भी जाएंगे तो व्हाइट सर्किल से बाहर हो जाएंगे और फिर ब्लू सर्किल आपके पीछे लग जाएगा। एक प्रो PUBG गेमर और एक नॉर्मल गेमर में यही फर्क होता है। जितने भी प्रो PUBG गेमर हैं वो बहुत अटैकिंग गेम खेलते हैं। वो गोली लगने से नहीं डरते बल्कि अपने दुश्मन का पीछा कर के उन्हें मार देते हैं। तो आपको भी गोली लगने का खयाल छोड़कर कूद पड़ना हैं अपने दुश्मनों के बीच और उन्हें गेम से बाहर करना हैं। इस तरह से आप गेम का असली मजा भी ले पाएंगे।

अगर फिर भी अटैकिंग गेम नहीं खेल पा रहे हैं तो टीम बना कर गेम खेलिए। आप 2, 3 या 4 लोगो की टीम बना कर खेल सकते हैं। इससे रिस्क फैक्टर आप सभी में बराबर बंट जाएगा और आप अच्छी तरह से गेम खेल पाएंगे।

3. आखिरी वक्त में सबसे पहले पहुंचना हैं व्हाइट सर्किल में।

Pubg tricks
PUBG team squad – 5 tricks to win in pubg game

PUBG गेम में आप टापू में चाहे कहीं भी उतरो लेकिन आपको हमेशा व्हाइट सर्किल में ही रहना होता है। जैसे जैसे गेम आगे बढ़ता है वैसे वैसे व्हाइट सर्किल छोटा होता जाता है। व्हाइट सर्किल के बाहर ब्लू सर्किल तेजी से सिकुड़ता हैं और व्हाइट सर्किल से जुड़ जाता है। इसी वजह से सारे प्लेयर्स धीरे धीरे पास में आने लगते हैं। एक प्रो PUBG गेमर आखिरी के वक्त में हमेशा सबसे पहले पहुंचता हैं और बाद में आने वाले दुश्मनों को मार गिराता हैं। अगर आप सबसे पहले व्हाइट सर्किल में पहुंचोगे तो आपको अपनी एनर्जी हील करने का भी वक्त मिल जाएगा और आने वाले दुश्मन पर भी आप निगाहें जमा कर रख सकते हो। अगर आखिर के समय में व्हाइट सर्किल कभी आपका साथ नहीं देता तो फिर आपको दौड़ लगानी पड़ेगी वरना ब्लू सर्किल 3 सैकंड में आपको गेम से बाहर कर देगा इसलिए आखिर के समय में ग्रेनेड जरूर पास में रखे। बॉम्ब ग्रेनेड कन्फ्यूज करने के लिए और स्मोक ग्रेनेड अपने आपको दुश्मन की नजर से बचाने के लिए बहुत काम आ सकता है।

4. दुश्मन के दिमाग से खेलो और कंफ्यूज करो।

अगर आपको प्रो PUBG गेमर बनना है तो दुश्मन के दिमाग से खेलना आना चाहिए। दुश्मन को कभी भी अपनी लोकेशन की सही जानकारी मत लगने दो। इसलिए फायर करते ही आपको जल्दी से जल्दी अपनी जगह बदल लेनी चाहिए। अगर आपका दुश्मन बहुत दूर किसी लेंस की सहायता से आप पर हमला कर रहा है तो आपको राइट-लेफ्ट टेढ़ा-मेढ़ा कूदते कूदते ऐसी जगह भागना हैं जहां से वो आपको निशाना ना बना सके। अगर आप कहीं छुपे हुए हो और आपका दुश्मन अचानक से आपके पास आ जाता है तो उसको चारो दिशा में घूमकर कंफ्यूज कर दो। इससे वो आप पर निशाना नहीं लगा पाएगा। लेकिन आपको घूमते हुए अपने अपने दुश्मन को निशाना बनाना होगा। इसके लिए आप ट्रेनिंग मोड में जाकर प्रैक्टिस कर सकते हो। सैटिंग में जाकर फायर बटन को टेप से रिलीज पर सेट कर दे। इससे आपको क्विक फायर करने में परेशानी नहीं होगी। अगर आपका निशाना सही नहीं लगता या फिर गन हिलने से निशाना चूक जाता है तो आप इसकी भी प्रैक्टिस कर सकते हो।

5. आखिर के मिनटों में वैट एंड वॉच या अटैकिंग ?

Pubg Tips
Wait & watch – 5 tricks to win in pubg game

अगर आप गेम के आखिरी पड़ाव में हो और कहीं पर छुपे हुए हो तो सबसे पहले ये देख लेना चाहिए कि कितने दुश्मन जिंदा हैं। उदाहरण के लिए आखिर में आपके अलावा 4 दुश्मन ओर छुपे हुए हैं और उनमें से आपको सिर्फ एक ही दुश्मन दिख रहा है तो भूल कर भी फायर ना करे। अगर आप यहां फायर करते हैं तो आपके बचे हुए दोनो दुश्मनों को आपकी लोकेशन का पता चल जाएगा और फिर वो आपको मार गिराएंगे। ऐसी कंडीशन में जो दुश्मन आपको दिख रहा है उससे थोड़ी दूरी बनाए रखे और इंतजार करे कि कोई दूसरा पहले फायर करे उसके बाद आप अटैकिंग हो सकते हो और इसी मौके पर आपको अपनी जगह बदलने का मौका भी मिलेगा। लेकिन इसके लिए आपको बहुत जल्दी रिएक्ट करना होगा। अगर आखिर में सिर्फ एक दुश्मन बचा हो और अगर वो दिखाई ना दे तो पैनिक ना हो। बस उसे ग्रेनेड से चकमा देने की कोशिश करो। एक बार अगर वो गलती करता है तो आपको उसकी लोकेशन का पता चल जाएगा और फिर आप उसको शूट कर के ये मैच जीत सकते हो।

आपको ये पोस्ट कैसा लगा? नीचे कमेंट्स में अपनी राय दे। अगर आपको लगता है कि आपके पास और भी अच्छी ट्रिक हैं तो हमसे जरूर शेयर करे। इसके अलावा हमे बताए कि आपने एक मैच में सबसे ज्यादा कितने दुश्मनों को मार हैं?

हमारे पेज को बुकमार्क में सेव कर ले और नोटिफिकेशन को allow कर दे ताकि आपको हमारे पेज की एक्सक्लूसिव खबरे मिलती रहे। हमे अपने मनपसंद सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

1Shares

Leave a Reply