5 मौके जब Raj Comics के सुपरहीरोज बहुत पिटाई हुई।

0
73
A scene from Raj Comics - Raj Comics news in Hindi

अगर आपको लगता है कि आपके सुपरहीरोज हमेशा अपने दुश्मनों को पीटते ही हैं तो आप गलत हैं। देखिए Raj Comics के सुपरहीरोज के वो लम्हे जब उनकी अच्छी पिटाई हुई।

हम अपने सभी Raj Comics के सुपरहीरोज से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें फॉलो करते हैं। क्यूंकि वो सभी हमारे लिए अपराधियों और अन्य बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ते है। हमे हर तरह के खतरे से बचाते हैं, चाहे खतरा साधारण हो या बहुत खतरनाक और बड़ा। हमारे सुपरहीरोज आम लोगो के जीवन की रक्षा के लिए इन दुष्ट अपराधियों से लड़ते रहते हैं इसी वजह से ये इन बुरी ताकतों के हमेशा निशाने पर रहते हैं। कई बार हमारे सुपरहीरोज पर व्यक्तिगत रूप से भी हमला होता हैं। किसी गली चोर को पकड़ना हमारे सुपरहीरोज के लिए फिर भी आसान है लेकिन परिस्थिति हमेशा एक जैसी नहीं होती। कभी कभी ये बुरी ताकतें पूरी तैयारी के साथ आती है और हमारे सुपरहीरोज को जबरदस्त टक्कर देती है। वैसे तो ये बुरी ताक़ते आखिर में हमेशा बुरी तरह से हारती हैं लेकिन कभी कभी हमारे सुपरहीरोज पर भारी भी पड़ जाती है। और कभी कभी उन्हें बुरी तरह से पीट भी देती हैं।

आज हम उन मौकों की बात करेंगे जब हमारे सुपरहीरोज की जमकर पिटाई हुई और सुपरहीरोज कुछ नही कर पाए। तो चलिए बिना वक्त जाया किए देखते हैं क्या है वो लम्हे जब हमारे सुपरहीरोज की ऐसी हालत हुई।

5. नागराज के हाथो मार खाकर परमाणु और डोगा हुए बेहोश (Comics – आतंकवादी नागराज)

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi
A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

आतंकवादी नागराज Comics सबने पढ़ी होगी और यकीनन लोगो को इस कॉमिक्स का कोई हिस्सा याद होगा तो वो होगा Parmanu, डोगा और Inspoector Steel का गेस्ट अपीयरेंस। नागपाशा के चंगुल में फंसकर Nagraj पूरी तरह से उसका गुलाम आतंकवादी बन जाता है। आतंकवादी नागराज महानगर को बर्बाद करने के लिए रेडियो एक्टिव प्लांट पर जाता है। लेकिन यहां उसकी मुलाक़ात होती है Parmanu, Doga और Inspoector Steel से। ये तीनों बारी बारी नागराज को रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन शक्तिशाली नागराज इनकी पिटाई कर देता है। Parmanuऔर Doga तो बाद में सिर्फ एक एक घूंसे में ही बेहोश हो जाते है। सिर्फ Inspector Steel ही कुछ हद तक Nagraj को रोक पाता है लेकिन फिर भी Nagraj को प्लांट उड़ा देता है। अगर आपने भी ये कॉमिक्स नहीं पढ़ी हैं तो आपको ये और इस सीरीज की सभी कॉमिक्स (कुंडली, ऐलान ए जंग, काली मौत, नागराज अमेरिका में और आतंकवादी नागराज) पढ़नी चाहिए। ये Nagraj की सबसे सफल कॉमिक्स में से एक हैं।

व्यक्तिगत तौर पर मुझे ये गेस्ट अपीयरेंस बिल्कुल भी पसंद नहीं आया क्यूंकि इस सीन की वजह से Raj Comics ने अपने ही सुपरहीरोज की क्षमताओं पर सवाल खड़े कर दिए और इस गेस्ट अपीयरेंस की वजह से Doga और Parmanu की इमेज को बहुत नुकसान पहुंचा और इन दोनों के फैंस को यकीनन बहुत बुरा लगा होगा।

4. नाशकेतू ने की मजबूर शक्ति की पिटाई। (Comics – नाशकेतू आ शक्ति आ परमाणु)

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

नाशकेतू एक बूढ़ा सिरफिरा और पागल तांत्रिक था। और वो अपने पागल तांत्रिक दोस्त महाकेतू और अपनी नाशकेतू शक्तियों की मदद से दुनिया पर अपना कब्जा करना चाहता था। Parmanu and shakti Multistarer इस Comics में शक्ति ने नाशकेतू की शुरुआत में बहुत पिटाई की। एक बार उसे अंतरिक्ष में और एक बार उसे समुन्द्र में भी मरने के लिए छोड़ आई। लेकिन अपनी काली शक्तियों के बल पर नाशकेतू वापस आ धमका। उसने Parmanu को भी अपने जाल में फंसा दिया। Shakti उसकी काली शक्तियों को महसूस करते हुए नाशकेतू के अड्डे पर पहुंचती हैं और वहां महाकेतू के मांत्रिक घेरे में फंस जाती हैं। यहां से नाशकेतू अपने काले जादू की मदद से Shakti की दैवीय शक्तियों को खींचना शुरू कर देता है। लेकिन Shakti नाशकेतू के काले जादू का रहस्य जान लेती हैं और उसे अपनी शक्तियों की मदद से काटना शुरू कर देती हैं। यही पर Shakti से बड़ी भूल होती हैं। मांत्रिक घेरे में फंसी होने के कारण शक्ति अपनी जगह से हिल नहीं पाई और नाशकेतू ने इसका फायदा उठाकर शक्ति को पीटना शुरू कर दिया। उसने Shakti को सिर से और थप्पड़ों से मारना शुरू कर दिया। लेकिन इस अवस्था में भी Shakti ने नाशकेतू की शक्तियों को काटना जारी रखा इस वजह से Shakti काफी कमजोर हो गई और उसका चंदा स्वरूप सामने आ गया। नाशकेतू की पिटाई से Shakti अपने आपको संभाल नहीं पाई और चंदा के रूप में आकर वही बेहोश हो गई। यहां नाशकेतू के पास Shakti को मारने का सुनहरा अवसर था। और उसने यही करने कि कोशिश की , नाशकेतू ने बेहोश Shakti पर त्रिशूल घुसाना चाहा लेकिन ऐन वक्त पर Parmanu ने वहां आकर शक्ति को बचा लिया। लेकिन फिर भी हमने अपने एक सुपरहीरो को बुरी तरह पिटते देख लिया।

3. नक्षत्र ने हर तरीके से ध्रुव को दी मात। (Comics – जंग)

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

अगर आपने Super Commando Dhruva की कॉमिक्स “जंग” नहीं पढ़ी हैं तो आपने यकीनन एक बेहतरीन कॉमिक्स को मिस कर दिया है। नक्षत्र ध्रुव की तरह ही सर्कस में पला बढ़ा है और वो भी जानवरो से बात कर सकता हैं। उसका निशाना एकदम सही होता है। फुर्ती और मार्शल आर्ट्स में हर तरह वो ध्रुव के बराबर है। इस कॉमिक्स में कई बार नक्षत्र और ध्रुव के बीच लड़ाई होती है। और हर बार नक्षत्र शारीरिक और दिमागी रूप में ध्रुव से एक कदम आगे होता हैं। इस पूरी कॉमिक्स में ध्रुव की अच्छी खासी पिटाई हुई हैं। अगर आपने ये कॉमिक्स नहीं पढ़ी तो इसे जरूर पढ़िए। ये Super Commando Dhruva की ऑल टाइम क्लासिक कॉमिक्स हैं।

2. जब कोबी ने धोया डोगा को। (Comics- कोबी भाई, एक म्यान दो तलवारे और गैंगवॉर)

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

अपनी पत्नी जेन से नाराज़ कोबी जंगल छोड़कर निकला और अंडरवर्ल्ड के बादशाह के साथ मिलकर बन गया कोबी भाई। मुंबई में जब कोबी भाई की दादागिरी बढ़ने लगी तो उसे रोकने के लिए पहुंचा मुंबई का बाप, Doga। 3 पार्ट में बनी इस कॉमिक्स में Doga और कोबी का 3 बार सामना हुआ और हर बार कोबी ने Doga को बोरा कूटने की तरह पटक पटक कर मारा। पहली मुलाक़ात में Doga को पीटने के बाद ऊंची क्रेन पर टांग दिया। दूसरी मुलाक़ात में Doga ने काफी कोशिश की कोबी को रोकने की लेकिन Doga के वारो का कोबी पर कुछ असर ही नहीं हुआ। कोबी ने Doga को घूंसे मार मारकर अधमरा कर दिया। अब क्या लिखा जाए इस बारे में…

तीसरी मुलाक़ात में Doga स्टेरोएड खाकर कोबी का मुकाबला करने आया। थोड़ा बहुत मुकाबला भी किया लेकिन स्टेरोएड का असर खत्म होते ही फिर वहीं बात। और वैसे भी सब कोबी की आदत जानते हैं

1. वक्र से पहली मुलाक़ात में ध्रुव की हुई पिटाई। (Comics – नो मेंस लैंड/बालचरित सीरीज)

A scene from Raj Comics – Raj Comics news in Hindi

इस लिस्ट में फिर से ध्रुव का नाम हैं। Super Commando Dhruva की बालचरित सीरीज के तीसरे भाग “नो मेंस लैंड” में ध्रुव अपने अंकल, जैकब द्वारा भेजे गए कंटेनर को बचाने के लिए जाता हैं। और यहां उसकी मुलाक़ात होती है वक्र से। वक्र हर तरह की मार्शल आर्ट्स और फाइटिंग स्किल्स में निपुण होता हैं। ध्रुव और वक्र की समुन्द्र में हेलीकॉप्टर से लटके उस कंटेनर पर जबरदस्त फाइट होती है। वक्र हिप्नोटाइज शक्ति का इस्तेमाल करके ध्रुव को कंफ्यूज कर देता है। बीच फाइट में ही ध्रुव को अपना अतीत दिखने लगा जाता हैं। ध्रुव पहले से ही अपने अतीत से जुड़ी घटनाओं पर काफी परेशान था। अपने बचपन और जुपिटर सर्कस की यादों के भंवर में फंसे ध्रुव की जबरदस्त पिटाई होती है। वक्र ने कलारिपयाट्टू मार्शल आर्ट से ध्रुव को बुरी तरह घायल करके बेहोश कर दिया। यहां ध्रुव करीब करीब मरने ही वाला था कि एक अनजान शख्स मूवर ने ध्रुव की जान बचा ली। काफी पिटाई होने की वजह से मेडिकली ध्रुव की मौत हो जाती हैं। आगे क्या होता है इसके लिए आपको कॉमिक्स पढ़नी होगी।

Raj Comics के सबसे बड़े सुपरहीरो की इस तरह की पिटाई लोगो को लंबे अरसे तक याद रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपके पास भी ऐसा कोई सीन हैं तो हमें उस सीन के साथ ईमेल करे। हम आपके सीन को आपके नाम के साथ फिर से पब्लिश करेंगे। हमारा ईमेल आईडी नीचे दिया गया है।

ईमेल – eashportsbook@gmail.com

हमारे पेज को ज्यादा से ज्यादा Comics लवर के साथ शेयर करे। इस पर रेगुलर विजिट करते रहिए। यहां पर आपको हमेशा कॉमिक्स से संबंधित ऐसी ही मजेदार न्यूज़ मिलती रहेगी।

कानून का रखवाला, फर्ज की मशीन, Raj Comics का इंस्पेक्टर स्टील।

Raj Comics और Super Commando Dhruva की बालचरित श्रंखला का सुखद अंत?

Raj Comics के ब्रह्मांड रक्षकों से जुड़े कुछ यादगार पल।

Super Commando dhruva के वो 5 पल, जब दिमाग का इस्तेमाल कर उसने अपने दुश्मनों को दी शिकस्त।

तुलसी कॉमिक्स के इन 3 प्रसिद्ध सुपरहीरोज को भूले तो नहीं?

Raj Comics के सुपरहीरो “तिरंगा” को आप कितना जानते हैं?

Raj Comics के 5 सुपर विलेन जिनको फिर किसी ना किसी कॉमिक्स में लाया जाना चाहिए।

Parmanu- में भी तो आपका सुपरहीरो था। मेरे साथ ऐसा क्यों किया?

Raj Comics के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर हीरोज

तो बात करते हैं कॉमिक्स पर – 01 सम्राट और सौडांगी

राज कॉमिक्स के इतिहास के 5 सबसे शक्तिशाली सुपर विलेन।

भारतीय कॉमिक्स का इतिहास और वर्तमान स्थिति

26Shares

Leave a Reply